83 किमी की स्पीड से चलेगा Honda का नया Activa i, जानें क्या है कीमत

एक्टिवा के इस नए अवतार में कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स दिए हैं जो इससेो पहले महंगे टू व्हीलर्स में आते थे। यानि अब कस्टमर महंगे फीचर्स को

Pragati Vajpai

July, 2305:53 PM

नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया ने ऐक्टिवा के तीसरे वेरियंट, Activa i का अपडेटड वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी ने नई दिल्ली में अपने इस नए अपडेटेड वर्जन की कीमत 50,010 रुपये रखी है। इसमें कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

इंजन की बात करें तो इस बार इसमें में बीएस4 मानकों वाला 109.19 सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन है। यह इंजन 7,000 आरपीएम पर 8 बीएचपी का पावर और 5,500 आरपीएम पर 8.94 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को वी मैटिक ट्रांसमिशन यूनिट से लैस किया गया है। होंडा का दावा है कि यह स्कूटर अधिकतम 83 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है।

इसके दोनों पहियों में स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक टाइप सस्पेंशन दिया गया है। दोनों छोर पर स्टील वील्ज और ड्रम ब्रेक्स हैं जो कि सीबीएस यानी कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस हैं।

माइलेज और लुक्स में लग्जरी कारों की छुट्टी करती हैं ये 5 लाख से कम की कारें

क्या हुआ बदलाव-

Activa i में फ्रंट हुक और बॉडी कलर्ड रियर व्यू मिरर कैप्स दिए गए हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी ड्यूल टोन ट्रीटमेंट से अपडेट किया है। एक्टिवा के इस नए अवतार में फोर इन वन लॉक है जो कि सीट ओपनिंग स्विच से लैस है। मालूम हो कि इस फीचर को कंपनी ने सबसे पहले अपने स्कूटर होंडा ग्रेजिया में दिया था। इसमें जो सबसे अट्रैक्टिव फीचर जोड़ाया है, वह है अंडर सीट मोबाइल चार्जर, लेकिन इसे लगाना या न लगाना कस्टमर के ऊपर निर्भर करता है।

मात्र 2999 रू में मिल रहा है honda का ये 60000 रू कीमत वाला शानदार स्कूटर , जानें पूरा ऑफर


होंडा का ऐक्टिवा आई स्कूटर अब दो नए रंगों Mat Axis Grey Metallic और Candy Jazzy Blue जैसे कलर्स में मिलेगा।अभी तक यह केवल Lush Magenta Metallic, Orchid Purple Metallic और Imperial Red मैटैलिक रंगों में आता था। अपडेट के तौर पर आॅरेंज मैटेलिक और लाल रंग को बंद कर दिया गया है।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned