script

भारत में लॉन्च होते ही हिट हुई छोटे पहियों वाली होंडा नवी बाइक

Published: Jul 09, 2016 03:00:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

होंडा नवी ऐसा दुपहिया वाहन है जिसमें बाइक तथा स्कूटर का मिला-जुला डिजाइन दिया गया है

Honda Navi

Honda Navi

नई दिल्ली। होंडा नवी बाइक भारत में लॉन्च होने के साथ ही हिट हो चुकी है। इस बाइक को लॉन्च हुए कुछ ही समय हुआ है जिसमें ही इसकी 10000 ईकाइयां बिक चुकी है। जबरदस्त मांग की वजह से होंडा को नवी बाइक का प्रोडक्शन बढ़ाकर दोगुना करना पड़ रहा है।

स्कूटर और बाइक का मिला-जुला रूप
होंडा नवी को कंपनी ने सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान पेश किया था। कंपनी इस बाइक को भारत में स्थित अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर पर ही डिजाइन किया है। छोटे पहियों और पावर फुल इंजन वाली यह बाइक यूनीक डिजाइन वाली है जो देखते ही पसंद आ जाती है। यह बाइक खासतौर पर युवाओं को लुभा रही है।

एक्टिवा के दमदार इंजन से लैस
डिजाइन और लुक के अलावा होंडा नवी की एक और खास बात ये है कि इसमें होंडा एक्टिवा में दिया गया 110 सीसी एयर-कूल्ड का पावरफुल इंजन दिया गया है। महज 101 किलोग्राम वजनी इस बाइक में छोटे पहिए दिए गए हैं। ऊंचाई कम होने तथा स्कूटर जैसी डिजाइन की वजह से इसे महिलाएं भी आसानी से चला सकती है।


सस्ती बाइक
होंडा नवी की एक और खासियत ये है कि कंपनी ने इसे 39500 रूपए की प्रतिस्पर्धात्मक कीमत में उतारा है। यह बाइक भारत में मिलने वाली एंट्री लेवल बाइक्स से कम है। ऐसे में यूनीक डिजाइन, ज्यादा पावर तथा आकर्षक माइलेज और सामान रखने के लिए शानदार स्पेस की वजह से लोग इससे आकर्षित हो रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो