scriptरॉयल एनफील्ड ने नए पावरफुल 650cc इंजन से उठाया पर्दा | India-bound Royal Enfield 650cc parallel-twin engine revealed | Patrika News

रॉयल एनफील्ड ने नए पावरफुल 650cc इंजन से उठाया पर्दा

Published: Nov 07, 2017 02:23:02 pm

रॉयल एन्फील्ड ने इसमें SOHC तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे यह 7,100rpm पर 46.3bhp की पावर व 52Nm का टार्क जनरेट करती है।

Royal Enfield Engine
रॉयल एन्फील्ड की गिनती भारत में लग्जरी और शाही मोटरसाइकिल्स में होती है। वहीं रॉयल एन्फील्ड भी अपनी बाइक्स में ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से बदलाव करती रहती है। मार्केट में खबर है कि कंपनी जल्द ही 650cc इंजन से लैस पावरफुल मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च करने वाली है।
कंपनी ने फिलहाल इस बाइक के दमदाद इंजन के बारे में जानकारी दी है। यह इंजन एयर व ऑयल कूल्ड दो ऑप्शन्स में तैयार किया गया है। रॉयल एन्फील्ड ने इसमें SOHC तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे यह 7,100rpm पर 46.3bhp की पावर व 52Nm का टार्क जनरेट करती है।
हालांकि अभी तक कंपनी ने आने वाली इस बाइक की टॉप स्पीड का खुलासा नहीं किया है लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि यह इंजन 135 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक आसानी से मोटरसाइकिल को पहुंचाने में सक्षम होगा। अभी इसकी कीमत को लेकर भी कोई जानकारी सामने आई है।
भारत का पहला प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड अवेंतुरा चॉपर्स देश में अपनी पहली चॉपर बाइक को पेश करने तैयारी कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है यह चॉपर बाइक इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च हो जाएगी। इस बाबत कंपनी के को—फाउंडर गौरव अग्रवाल और विजय सिंह ने हाल ही में ग्लोबल ओरिजिनल इक्विपमेंट मैनुफेक्चरर, मुस्तैंग और केलरमैन के साथ समझौता किया है। ये ग्लोबल ब्रांड इंजन और पार्ट्स की सप्लाई अवेंतुरा बाइक्स के लिए करेंगी
आपको बता दें अवेंतुरा की यह बाइक दो वेरिएंट में लॉन्च होगी और दोनो ही मॉडल अलग—अलग लुक में नजर आएंगे। हालांकि अभी कंपनी की ओर से किसी भी तरह टेक्निकल जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इतना जरूर तय है कि दोनो ही बाइक्स का इंजन पॉवर और टॉर्क अलग—अलग होगा। ऐसी खबर है कि अवेंतुरा चॉपर्स बाइक में 2000cc का वी—ट्विन इंजन दिया जा सकता है। इसके इंजन को यूएस ब्रांड S&S द्वार तैयार किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो