scriptहथियार बनाने वाली कंपनी ने बनाई शानदार बाइक Kalashnikov SM-1, माइलेज देती है 150 किमी से भी ज्यादा | Kalashnikov SM-1 off Road Electric Bike Unveiled in Russia | Patrika News

हथियार बनाने वाली कंपनी ने बनाई शानदार बाइक Kalashnikov SM-1, माइलेज देती है 150 किमी से भी ज्यादा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2018 09:58:18 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

कालाशनिकोव एसएम-1 (Kalashnikov SM-1) इस बाइक को पेश रूस में पेश किया गया, यहां जानें कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

Kalashnikov SM 1

हथियार बनाने वाली कंपनी ने बनाई शानदार बाइक Kalashnikov SM-1, माइलेज देती है 150 किमी से भी ज्यादा

रूस की जानी-मानी हथियार बाने वाली कालाशनिकोव जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में लेकर आ रही है। हाल ही में इस बाइक (Kalashnikov SM-1) को पेश रूस में पेश किया गया था। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
रूस की इस मशहूर हथियार बनाने वाली कंपनी ने ही एके-47 जैसे खतरनाक बंदूक बनाई हैं और अब ये कंपनी ऑटोमोबाइल बाजार में भी उतर रही है। ये इलेक्ट्रिक बाइक हाइटेक टेक्नोलॉजी से लैस है और ये बाइक अन्य इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी। फिलहाल इस बाइक को रूस के आर्मी शो में शोकेस किया गया है।। इस बाइक का लुक रेट्रो है और इसका नाम एसएम-1 रखा गया है।
इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल kalashnikov v SM-1 बाइक को सिर्फ मिलिट्री के इस्तेमाल के लिए ही बनाया गया है। इस बाइक में नॉबी टायर दिए गए हैं और ये एक आॅफ रोडिंग बाइक है। इस बाइक में बेहतरीन सस्पेंशन दिए गए हैं जो कि लंबी दूरी तय करने के लिए काफी अच्छे हैं। फिलहाल इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है कि ये बाइक आम लोगों को मिल पाएगी या नहीं।
पावर और स्पेसिफिकेशन
Kalashnikov SM-1 में लिथियम आयन बैटरी है जो कि काफी ज्यादा दमदार है। माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक एक बार चार्ज होकर 150 किमी की दूरी तय कर सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये बाइक 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।
इस बाइक में इनवर्टेड फ्रंट फॉर्क, पेंडुलम टाइप सेंट्रल स्प्रिंग हाइड्रॉलिक शॅक अब्जॉर्बर और बीफी हैंडल दिए गए हैं। इस बाइक के आ जाने से मिलिट्री को बहुत फायदा होगा, इस बाइक को बिना ज्यादा आवाज किए आराम से चलाया जा सकता है। डिफेंस एडवांस रिसर्च प्रोजेक्ट्स एजेंसी (DARPA) अमेरिका साइलेंट हॉक सैनिकों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक तैयार कर रही है। इस बाइक को हाइब्रिड इंजन से लैस किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो