भारत में लॉन्च हुई नई कावासाकी निन्जा 650 ABS ब्ल्यू, जानें क्या है कीमत

कावासाकी इंडिया ने अपनी अपडेटेड बाइक निन्जा 650 को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ भारत में लॉन्च कर दी है

By: कमल राजपूत

Published: 15 Jan 2018, 04:51 PM IST

कावासाकी इंडिया ने अपनी अपडेटेड बाइक निन्जा 650 को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ भारत में लॉन्च कर दी है। इस बाइक का नीले कलर में उतारा गया है जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 5.33 लाख रुपए है। कंपनी इस दमदार बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी सीमित यूनिट ही भारतीय बाजार में पेश की गई है।

इस बाइक को लॉन्च करने के साथ कावासाकी इंडिया ने स्पष्ट किया है कि वो फिलहाल बाज़ार में उपलब्ध निन्जा 650 ABS के ब्लैक कलर को अब नहीं बेचेगी। वहीं बाइक के हरे कलर आगे भी ऑफर किया जाएगा।

इसके लॉन्चिग के मौके पर इंडिया कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा कि, हम अलग कलर कॉम्बिनेशन पर काफी ज़्यादा ध्यान देते हैं और ग्रीन के साथ ब्लैक कलर हमारा सिग्नेचर स्टाइल है। ब्लैक निन्जा 650 को भारत में काफी अच्छा रेस्पोंस मिला है और हम उम्मीद कर रहे है कि ब्ल्यू निन्जा 650 ABS भी मार्केट में अच्छा बिजनेस करेगी।

हालांकि कंपनी ने इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। यानि नई निंजा 650 में भी पुराने मॉडल वाला
649cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक पैरेलल ट्विन इंजन आया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 67 bhp पावर और 65.7 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसके इंजन को 6—स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। निन्जा ब्ल्यू 650 ABS के अगले हिस्से में 41 mm टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में हॉरिज़ोंटल बैक-लिंक मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए है।

टीवीएस मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी मैट सीरीज विक्टर बाइक का प्रीमियम एडिशन लॉन्च कर दिया है। दिल्ली एक्सशोरू में इस बाइक की कीमत 55,890 रुपए रखी गई है। ग्राहकों को यह बाइक दो कलर आॅप्शन— ब्ल्यू और सिल्वर में उपलब्ध होगी। नई विक्टर में कई नए फीचर ऐड करने के साथ ही बाइक के मास्क पर क्रोम फिनिश दिया गया है। कंपनी ने बाइक में दो कलर की बीज सीटी भी दी है।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned