scriptकावासाकी ने भारत में लॉन्च की निंजा 650 का KRT एडिशन, जानें कीमत और फीचर | Kawasaki Ninja 650 KRK Edition launched in india at RS 5-49 lakh | Patrika News
बाइक

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की निंजा 650 का KRT एडिशन, जानें कीमत और फीचर

कंपनी ने इस बाइक को रेसिंग कलर्स – ब्लैक, ग्रे और ग्रीन के साथ नए रेसिंग बाइक स्टाइल के साथ मार्केट में पेश किया है।

Nov 13, 2017 / 07:15 pm

कमल राजपूत

Ninja 650 KRT Edition
बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी ने अपनी लोकप्रिय बाइक निंजा 650 का KRT एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। निंजा 650 के स्पेशल एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए रखी गई है। बता दें KRT का मतलब है कावासाकी रेसिंग टीम। कंपनी ने इस बाइक को रेसिंग कलर्स – ब्लैक, ग्रे और ग्रीन के साथ नए रेसिंग बाइक स्टाइल के साथ मार्केट में पेश किया है।
कावासाकी की इस स्पेशल एडिशन की कीमत इसके रेगुलर निंजा 650 की तुलना में 16,000 रुपए ज्यादा है। बाइक में हुए बदलाव की बात करें तो इस बाइक में मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसमें सिर्फ नए कलर्स और ग्राफिक्स में बदलाव देखने को मिले है। 2017 कावासाकी निंजा 650 का KRT एडिशन को शार्प डिजाइन और ज्यादा आकर्षक लुक के साथ पेश किया है। कंपनी ने इस बाइक में निगेटिव लाइटिंग नाम से एक नया फीचर ऐड किया है। इसे कंपनी ने ZX 10-R से प्रेरित होकर बनाया है।
चूंकि कंपनी ने इस बाइक में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है यानि इसमें मार्केट में फिलहाल बिक रही निंजा वाला 49cc का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 67.2 bhp पावर और 65.7 Nm टॉर्क जनरेट करती है। कावासाकी ने इस बाइक में अपडेटेड ब्रेक कैलिपर्स दिए हैं जो निसान से लिए गए है, साथ ही सभी मॉडल्स में 9.1 ABS सिस्टम भी दिया गया है। इस बाइक को BS IV नार्म्स के अनुरूप बनाया गया है। यह बाइक नवंबर के मध्य तक कावासाकी शोरूम्स पर उपलब्ध हो जाएगी।

वहीं दूसरी ओर इटैलियन बाइक कंपनी बेनेली ने मोटर शो EICMA 2017 में अपनी नई रेट्रो स्टाइल क्रूज़र मोटरसाइकल Imperiale 400 को अनवील किया है। बाइक के बारे में कहा जा रहा है कि यह बाइक साल 2018 के अंत से पहले भारत में लॉन्च हो जाएगी। भारतीय मार्केट में आने के बाद यह रॉयल एनफील्ड की 350सीसी बाइक्स को कड़ी टक्कर देगी।

Home / Automobile / Bike / कावासाकी ने भारत में लॉन्च की निंजा 650 का KRT एडिशन, जानें कीमत और फीचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो