Kawasaki Ninja 650 का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, ये खास फीचर कर देगा सभी बाइक्स को फेल

कावासाकी निंजा 650 (Kawasaki Ninja 650) के लेटेस्ट वेरिएंट में 649सीसी का इंजन है जो 67 बीएचपी की पावर और 65.7 एनएम का टार्क जनरेट करता है।

By: Sajan Chauhan

Published: 07 Jul 2018, 09:40 AM IST

जापान की मशहूर दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने अपनी बेहतरीन बाइक कावासाकी निंजा 650 (Kawasaki Ninja 650) का लेटेस्ट वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 649सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 65.7 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इंजन स्टैंडर्ड स्लिपर क्लच टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

ये भी पढ़ें- मात्र 5,163 रुपये में मिल रही है Renault की ये शानदार कार, प्रति लीटर में चलती है 23 किमी

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में स्टैंडर्ड एबीएस, ईजी पावर डिलिवरी, अपराइट राइडिंग पोजिशन और लो सीट हाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। निंजा की ये बाइक अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा किफायती बाइक है, अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस बाइक को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। इस बाइक में इसके अलावा कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। कावासाकी की इस बाइक में समय-समय पर काफी बदलाव होते रहे हैं और इसी के साथ ग्राहकों को अक्सर निंजा के नए-नए वेरिएंट भी मिले हैं।

ये भी पढ़ें- एक खास मकसद के लिए Fiat ने बनाया इस कार का स्पेशल एडिशन, लुक ऐसा कि देखते ही दीवाने हो जाएंगे लोग

इस बाइक से होगा मुकाबला
बाजार में लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला होंडा सीबीआर650एफ (Honda CBR650F) से हो सकता है।

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे लंबी कार, पीछे बना है स्वमिंग पूल और छत पर लैंड होता है हेलीकॉप्टर

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.49 लाख रुपये है। नई बाइक को मैटेलिक ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। बाजार में इससे पहले कावासाकी निंजा 650 सिर्फ ब्लू और कावासाकी रेसिंग टीम (केआरटी ) वेरिएंट में ही आती थी। इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.69 लाख रुपये है।

Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned