सस्ती हुई Kawasaki की ये सुपर बाइक, कीमत हुई इतनी कम जैसे सपना हुआ साकार

सस्ती हुई Kawasaki की ये सुपर बाइक, कीमत हुई इतनी कम जैसे सपना हुआ साकार

Sajan Chauhan | Updated: 30 Jun 2018, 10:39:30 AM (IST) बाइक

कावासाकी ने न‍िंजा जेडएक्स-10आर (Ninja ZX-10R) और न‍िंजा जेडएक्स-10आरआर (Ninja ZX-10RR) की कीमतों में भारी कटौती की है।

जापान की जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी Kawasaki ने अपनी बेहतरीन बाइक्स न‍िंजा जेडएक्स-10आर (Ninja ZX-10R) और न‍िंजा जेडएक्स-10आरआर (Ninja ZX-10RR) को लॉन्‍च किया है। भारत में इन बाइक्स को कंपनी खास डिस्काउंट के साथ बेच रही है। आइए जानते हैं कैसी हैं ये बाइक्स और कैसे हैं इनके फीचर्स।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो न‍िंजा जेडएक्स-10आर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.80 लाख रुपये और न‍िंजा जेडएक्स-10आरआर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 16.1 लाख रुपये है। न‍िंजा जेडएक्स-10आर पर 6 लाख रुपये का डिस्काउंट दिया गया है और न‍िंजा जेडएक्स-10आरआर पर 5.8 लाख रुपये का डिस्काउंट दिया गया है। ये दोनों बाइक्स भारत में बिकने वाली किफायती सुपरबाइक्स हैं।

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी भी लेने के लिए तरसते हैं दुनिया की ये सबसे महंगी कार, जानें कितनी है कीमत

मिली जानकारी के अनुसार, इन बाइक्स की कीमत सिर्फ जुलाई के आखिर तक के लिए घटाई गई है और उसके बाद इन बाइक्स की कीमत दोबारा बढ़ जाएगी। इन दोनों बाइक्स के लिए बुक‍िंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। कावासाकी की इन बाइक्स की कीमत में कटौती इसलिए की गई है, क्योंकि पहले कावासाकी की ये बाइक्स कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तहत भारत में मंगवाई जाती थी। अब कवासाकी की ये बाइक्स चाकण स्थित प्लांट में तैयार की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें- सुपर बाइक्स को भी मात दे रहे हैं इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के फीचर्स, आम आदमी के बजट में कीमत और मिलेगा बेजोड़ माइलेज

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इन दोनों बाइक्स में 998 सीसी का इन लाइन 4 ल‍िक्‍व‍िड कूल्‍ड इंजन है जो 200 पीएस की पावर और 113.5 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। जेडएक्स-10आर अब केआरटी एड‍िशन में आती है और न‍िंजा जेडएक्स-10आरआर फुल ब्लैक कलर स्‍कीम में आती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो न‍िंजा जेडएक्स-10आर में कावासाकी कॉर्नर मैनेजमेंट फंक्‍शन, 3 पावर मोड्स, लॉन्‍च कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रेक्‍शन कंट्रोल 5 लेवल, क्‍विक शिफ्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
फीचर्स की बात की जाए तो न‍िंजा जेडएक्स-10आरआर में केक्यूएस क्‍व‍िक श‍िफ्टर, कार्बन कोटेड टैपेट्स, रोडाइनामिक्‍स, सॉलिड क्रैंककेस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस बाइक से होगा मुकाबला
बाजार में इन बाइक्स का मुकाबला होंडा सीबीआर 1000 आरआर से होगा। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 14.78 लाख रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned