scriptकिसी SUV से ज्यादा ताकतवर है Kawasaki की ये बाइक, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश | Kawasaki Ninja ZX-10R Bookings Start in India | Patrika News

किसी SUV से ज्यादा ताकतवर है Kawasaki की ये बाइक, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2018 11:24:18 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

कावासाकी निंजा जेडएक्स-10आर (Kawasaki Ninja ZX-10R) सुपरबाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है। यहां जानें कैसी है ये बाइक और कैसे हैं फीचर्स

Kawasaki Ninja ZX-10R

किसी SUV से ज्यादा ताकतवर है Kawasaki की ये बाइक, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी कावासाकी (Kawasaki) ने अपनी लेटेस्ट बाइक कावासाकी निंजा जेडएक्स-10आर (Kawasaki Ninja ZX-10R) सुपरबाइक की बुकिंग शुरू कर दी है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे इस बाइक को बुक किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते दामों में आया Bajaj Pulsar का क्लासिक एडिशन, कीमत इतनी कम कि आज ही कर लेंगे बुक

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो कावासाकी निंजा जेडअक्स-10आर में 998सीसी का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 197 पीएस की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। लिक्विड कूल्ड इनलाइन टेक्नोलॉजी से लैस ये इंजन काफी ज्यादा दमदार है।

ये भी पढ़ें- लेम्बोर्गिनी और फरारी को पीछे छोड़ देगी BMW की ये रेसिंग कार, शानदार लुक्स के साथ धमाकेदार फीचर्स से लैस

मिली जानकारी के अनुसार, इस बाइक को जुलाई, 2018 में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में ये बाइक कंप्लीट बिल्ट यूनिट यानी (सीबीयू) के तहत नहीं बल्कि पुणे स्थित कावासाकी प्लांट में बनाई जाएगी और काफी पार्ट्स जापान से मंगवाए जाएंगे। जो लोग सुपरबाइक को पसंद करते हैं उन्हें ये बाइक काफी पसंद आने वाली है। कंप्लीटली नॉक्ड डाउन यानी (सीकेडी) असेंबल्ड होने की वजह से काफी सस्ती होगी, जिस कारण इस बाइक की बिक्री भी अधिक हो सकती है।

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगी Porsche की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें इसके फीचर्स

ऐसे कर सकते हैं बुक
कावासाकी निंजा जेडएक्स-10आर को ग्राहक सिर्फ 3 लाख रुपये देकर बुक कर सकते हैं। ये बाइक भारत के सभी कावासाकी डीलरशिप्स पर मौजूद है और बड़ी ही आसानी से बुक की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- नए अवतार में आया Suzuki Access 125, इस स्कूटर में मिलेंगे बाइक वाले फीचर्स

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 18 लाख रुपये तय की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो