script

कावासाकी जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी अपनी ये क्रूजर बाइक, जानें क्या आएंगे खास फीचर

Published: Dec 26, 2017 09:30:38 am

कावासाकी अपनी नई क्रूजर बाइक को पुराने स्टाइल और नए मिजाज के साथ लॉन्च करेगी जो कि ओल्ड स्कूल स्टाइल और मॉडर्न फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आएगी

Kawasaki Vulcan S 650
कावासाकी ने भारत में इस साल एक से एक बेहतरीन बाइक्स पेश की है। कंपनी आने वाले साल 2018 में इस रफ्तार का बरकरार रखना चाहती है। हाल ही में कावासाकी ने इंटरनेट पर एक फोटो शेयर की है जिसमें कंपनी की आने वाली बाइक की एक झलक नजर आई है। बताया जा रहा है कि मार्केट में यह बाइक कावासाकी वल्कैन एस नाम से आएगी। यह एक मिडिलवेट क्रूज़र बाइक है।
कावासाकी अपनी नई क्रूजर बाइक को पुराने स्टाइल और नए मिजाज के साथ लॉन्च करेगी जो कि ओल्ड स्कूल स्टाइल और मॉडर्न फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आएगी। बता दें इस बाइक को निन्जा 650 के चेसिस पर बनाया गया है। कावासाकी वल्कैन एस बाइक को कंपनी ने काफी आरामदायक बनाया है जिससे राइडर को इसे चलाने में काफी आसानी होती है। अन्य बाइक्स की तुलना में इसकी सीट को थोड़ा नीचे रखा गया है जिससे बाइक को फुल क्रूज़र लुक मिलता है।
इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कावासाकी की नई क्रूजर बाइक वल्कैन एस में 649cc का पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 7500 rpm पर 60.2 bhp पावर और 6600 rpm पर 62.78 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है। कावासाकी ने बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक में एबीएस का विकल्प भी दिया जाएगा।
कंपनी की तरफ से इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी अनुमानित कीमत 6.5 लाख रुपए के आसपास आएगी। कावासाकी वल्कैन एस का मुकाबला हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड के साथ ह्यूसंग एसटी7 से होगा। इस बाइक का वजन 228 किलोग्राम है।
देश की नंबर दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प कम्यूटर बाइक सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। कंपनी अपनी बहुप्रतीक्षित एक्सट्रीम 200 एस बाइक की लॉन्चिग के तैयारी कर रही है। लेकिन लॉन्चिग से पहले मीडिया में इस बाइक की कुछ तस्वीरें लीक हो गई है। इन तस्वीरों के माध्यम से इस बाइक के कुछ फीचर्स भी सामने आए है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक को अगले साल फरवरी में होने वाले दिल्ली आॅटो एक्सपो में अनवील कर देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो