इस महीने पेश की जा सकती है KTM 1290 Super Adventure, हर रास्ते पर जबर्दस्त पर्फामेंस

  • KTM आगामी 26 जनवरी को नई 1290 सुपर एडवेंचर कर सकती है पेश।
  • 1290 सुपर एडवेंचर में रडार बेस्ड क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम मिलेगा।
  • कंपनी ने एक टीजर शेयर कर बढ़ा दी है बाइकर्स के बीच उत्सुकता।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 15 Jan 2021, 09:34 PM IST

नई दिल्ली। ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल निर्माता केटीएम ने 26 जनवरी को अपने एक नए प्रोडक्ट के लिए एक टीज़र शेयर किया है। हालांकि कंपनी ने टैगलाइन "द वर्ल्ड गेट्स स्मालर" के अलावा कोई अन्य जानकारी पोस्ट नहीं की है, यानी यह संदेश केवल यह संकेत देता है कि एक नई एडवेंचर मोटरसाइकिल आने की संभावना हो सकती है। बता दे कि इसी दिन Triumph मोटरसाइकिल अपनी Speed Triple 1200 RS को पहली बार पेश करेगी।

बाइकर्स के लिए Good News: 2021 में जबर्दस्त पर्फामेंस वाली 12 बाइकों को लॉन्च करेगी कंपनी

संभावना जताई जा रही है कि KTM अपनी सबसे नई 1290 सुपर एडवेंचर मोटरसाइकिल पर से पर्दा उठाएगी, जिसकी लॉन्चिंग होनी बाकी है। इस बाइक में अपडेटेड BS-6 मानक वाला इंजन और बिल्कुल नया एग्जॉस्ट सिस्टम लगा होगा।

बाइक का अपडेटेड इंजन पहले जैसी 160 hp की ताकत और थोड़ा कम 138 Nm का पीक टॉर्क देगा। जबकि इसमें वही 6-स्पीड यूनिट ट्रांसमिशन मौजूद रहेगा। फर्म ने एयर फिल्टर तक आसान पहुंच के लिए एयरबॉक्स को फिर से डिजाइन किया है।

ktm_latest_teaser.jpg

इससे पहले आए लीक में यह भी सुझाव दिया गया था कि बाइक में अब रडार-आधारित एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल सिस्टम लगा होगा। वैसे वर्तमान में यह फीचर इसकी प्रतिद्वंद्वी डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 में उपलब्ध है।

दुनिया की सबसे सस्ती बाइक, चलती है 10 रुपये में 100 किलोमीटर और मेंटेनेंस का खर्चा भी नहीं

नई 1290 सुपर एडवेंचर में लेजर-कट ट्यूब और फोर्ज्ड एलिमेंट्स के साथ क्रोम-मोलिब्डेनम स्टील ट्रेली फ्रेम दिया गया है। अन्य संरचनात्मक मोड़ में एक लंबा स्विंगआर्म, रीमॉडेल्ड स्टीयरिंग हेड और लोअर सीट शामिल है। जहां आर मॉडल में 0.4 इंच नीची सीट मिलती है, एस में ऐसी सीट लगी है जिसे 33.4 से 34.2 इंच तक समायोजित किया जा सकता है।

बाइक के एक्विपमेंट और साइकिलपार्ट जैसे ब्रेक और सस्पेंशन को मौजूदा मॉडल से ही लिया जाएगा। इसके अलावा, इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज में नवीनतम रडार आधारित एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल सेटअप के अलावा, कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा जाएगा।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned