scriptOne Moto launched most expensive high speed electric scooter Electa | One-Moto Electa: देश में लॉन्च हुआ सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा महज 150km, जानें कितनी है कीमत | Patrika News

One-Moto Electa: देश में लॉन्च हुआ सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा महज 150km, जानें कितनी है कीमत

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि इलेक्टा वर्तमान में कंपनी का सबसे महंगा मॉडल है, क्योंकि कंपनी के अन्य मॉडल Byka की कीमत 1.80 लाख रुपये है, जबकि Commuta की कीमत 1.30 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है।

नई दिल्ली

Updated: December 27, 2021 02:43:19 pm

ब्रिटिश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी वन-मोटो ने भारतीय बाजार में इलेक्टा नामक एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल लॉन्च करने की घोषणा की है। बेहद ही आकर्षक स्टाइल से लैस इस स्कूटर को एक प्रीमियम पेशकश के रूप में उतारा गया है, और इसकी कीमत 2 लाख (एक्स शोरूम) तय की गई है।

one-moto_electa-amp.jpg
One-Moto Electa Scooter

बता दें, कंपनी द्वारा नवंबर में कम्यूटा और बायका के लॉन्च के बाद इलेक्टा वन-मोटो का तीसरा हाई-स्पीड स्कूटर है। इन तीनों प्रोडक्ट में कंपनी की वन ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो जियो-फेसिंग, आईओटी और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स प्रदान करता है।

सिंगल चार्ज में चलता है 150km


One-Moto Electa में 72V और 45A डिटेचेबल लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है, जिसे चार घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इलेक्टा सिंगल चार्ज में 150 किमी तक जाने में सक्षम है, वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 4KW QS ब्रशलेस DC हब मोटर के चलते टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे की तय की गई हैं।

ये भी पढ़ें : Maruti को टक्कर देने आ रही हैं Hyundai की शानदार गाड़ियां, कड़ा होगा मुकाबला

बतौर फीचर्स इलेक्टा में डिस्प्ले एनालॉग है, वहीं इसके दोनों पहियों पर हाइड्रोलिक Disc ब्रेक और वैकल्पिक क्रोम अपग्रेड किए गए हैं, इसके साथ ही मोटर, कंट्रोलर और बैटरी पर तीन साल की वारंटी भी कंपनी मुहैया करा रही है।


सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

वन-मोटो इलेक्ट्रा का व्हीलबेस 1390 मिमी, वजन 115 किग्रा और इसकी भार क्षमता 150 किग्रा है, यह स्कूटर मैट ब्लैक, शाइनी ब्लैक, ब्लू, रेड, ग्रे आदि कलर विकल्प में उतारा गया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि इलेक्टा वर्तमान में कंपनी का सबसे महंगा मॉडल है, क्योंकि कंपनी के अन्य मॉडल बायका की कीमत 1.80 लाख रुपये है, जबकि कम्यूटा की कीमत 1.30 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है।


ये भी पढ़ें : नई Mahindra Scorpio के लॉन्च को लेकर आई बड़ी ख़बर, जानिए कब देगी भारत में दस्तक

वन-मोटो इंडिया के सीईओ शुभंकर चौधरी के अनुसार भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के लिए बढ़ती प्राथमिकता ने कई नए खिलाड़ियों को मैदान में ला दिया है और वन-मोटो उन अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने पर विचार कर रहा है। "भारत ईवी अपनाने का स्वागत कर रहा है, और हम यहां गुणवत्तापूर्ण उत्पाद प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

गोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीUP Assembly Elections 2022 : बसपा की दूसरी लिस्ट में 3 महिलाएं, 22 मुस्लिम चेहरें शामिल, देखिए पूरी लिस्टपीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से बात, बोले- आजादी के 75 साल बाद भी कई जिले रह गए पीछे, अब हो रहा अच्छा कामCoronavirus update: 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 37 हजार नए केस, 488 मौतेंसुपरटेक ट्विन टावर : सुप्रीम कोर्ट ने दिए फ्लैट खरीददारों को दी राहतUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPM Kisan: Budget 2022 में किसानों को मिल सकती है बड़ी सौगात,पीएम किसान सम्मान की रकम में हो सकती है बढ़ोतरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.