scriptब्लूटूथ से लेकर USB चार्जिंग तक, बेहद काम के हैं नई Hero Splendor के ये टॉप 5 फीचर्स | New Hero Splendor plus XTEC Top 5 best features with price details | Patrika News

ब्लूटूथ से लेकर USB चार्जिंग तक, बेहद काम के हैं नई Hero Splendor के ये टॉप 5 फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2022 05:56:36 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Hero Splendor plus XTEC में कंपनी ने कई ऐसे अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है जो कि इसे रेगुलर मॉडल से बिल्कुल अलग बनाते हैं। आकर्षक ग्रॉफिक्स और एडवांस तकनीक इस बाइक की लोकप्रियता को बेहतर करने में और मदद करेगी।

new_hero_splendor_plus_xtec-amp.jpg

Hero Splendor plus XTEC

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने बीते कल घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Splendor+ XTEC को अपडेट फीचर्स और तकनीक के साथ लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कम्यूटर बाइक में कंपनी ने कई ऐसे एडवांस फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इससे पहले Pleasure XTEC स्कूटर में दिए गए थें।

Splendor Plus XTEC की शुरुआती कीमत 72,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। इसमें कंपनी ने 97.2cc, की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक में स्टार्ट/स्टॉप फीचर भी मिलता है जो कि सिटी राइड के लिए इसे किफायती बनाता है।

ट्रैफिक में बाइक के रूकने पर ये ऑटोमेटिक फंक्शन बाइक के इंजन को बंद कर देता है ओर पुन: एक्सलेटर लेने पर बाइक स्टार्ट हो जाती है। ऐसे ही इसमें कई ख़ास फीचर्स दिए गए हैं जो इस बाइक को रेगुलर मॉडल से अलग बनाते हैं, आज हम अपने ‘5 थिंग्स’ सीरीज़ में इस बाइक के फीचर्स की बात करेंगे, तो आइये देखें इस बाइक में क्या है ख़ास-


1)- ब्लूटूथ कनेक्टिविटी:

नया स्प्लेंडर+ XTEC ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ सेगमेंट-फर्स्ट फुल डिजिटल मीटर के साथ आता है। इस डिजिटल डिस्प्ले को व्यावहारिक और उपयोगकर्ता के अनुकूल कार्यों के साथ पेश किया गया है, जैसे इनकमिंग और मिस्ड कॉल अलर्ट, नए संदेश अलर्ट, आरटीएमआई (रीयल टाइम माइलेज इंडिकेटर) और कम फ्यूल इंडकेटर के साथ दो ट्रिप मीटर भी मिलते हैं।

2)- USB चार्जिग:

आज के समय में मोबाइल फोन हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं, और हर वक्त इनका चार्ज रहना भी उतना ही जरूरी है। ऐसे में जो लोग पूरे दिन घर से या अपने काम के चलते बाहर रहते हैं उनके लिए समय समय पर फोन चार्ज करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में नई Splendor का ये फीचर बहुत ही उपयोगी साबित होता है, इसें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है, जिससे आप अपना स्मार्टफोन कनेक्ट कर उसे चार्ज कर सकते हैं।

hero_splendor_plus_xtec-amp.jpg


3)- LED लाइट्स:

नई स्प्लेंडर एलईडी हाई-इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (एचआईपीएल) और एक्सक्लूसिव ग्राफिक्स के साथ आती है। साथ ही, नई एलईडी स्ट्रिप बाइक के सामने के स्वरूप को बढ़ाती है और ये एलिमेंट स्प्लेंडर को एक स्पोर्टी दिखने वाली बाइक बनाने में योगदान करते हैं। रात के दौरान बाइक राइड करते समय आपको पर्याप्त रोशनी मिलती है।

4)- i3S टेक्नोलॉजी:

आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम जिसे कंपनी i3S के नाम से प्रचारित करती है, इसे भी नई बाइक में शामिल किया गया है। इसका इस्तेमाल कंपनी के कुछ अन्य बाइक्स में भी किया गया है। ये टेक्नोलॉजी डेली ड्राइविंग के समय बाइक को बेहतर माइलेज प्रदान करने में मदद करती है।


5)- इंजन क्षमता:

जैसा कि हमने आपको बताया कि, इस बाइक में कंपनी ने 97.2cc, की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। ये इंजन 7,000 rpm पर 7.9 PS की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इसका ट्रांसमिशन गियरबॉक्स प्रारंपरिक है जैसा कि रेगुलर मॉडल में भी मिलता है।

ट्रेंडिंग वीडियो