scriptOkinawa ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में की कटौती, 8600 रुपए का होगा फायदा | okinawa reduced price of electric scooters upto 8600 rs | Patrika News

Okinawa ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में की कटौती, 8600 रुपए का होगा फायदा

Published: Aug 07, 2019 10:52:10 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

ओकिनावा स्कूटर की कीमतों में कमी
जीएसटी घटने के बाद कंपनी ने लिया फैसला

okinawa

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक वाहनों पर जीएसटी दर घटने के बाद से लगातार वाहन निर्माता कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमतों में कमी की घोषणा कर रही हैं। इस कड़ी में अगला नाम Okinawa का है। okinawa ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत में कटौती की घोषणा की है।

ओकिनावा ऑटोटेक के संस्थापक और प्रबंध निदेशक जितेंद्र शर्मा ने कीमतों में कटौती पर बताया कि बजट में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कई नए प्रावधान किए हैं। इन्ही में से एक जीएसटी को घटाना भी है।

19 अगस्त को तहलका मचाने आ रही हैं Indian Motorcycle की ये 2 बाइक्स, पॉवर है जबरदस्त

8600 रुपए तक की कटौती-

ओकिनावा की तरफ से बयान जारी करके उसके इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में 8,600 रुपये की कमी की बात कही गई है। इस कीमत में कटौती सरकार की फेम 2 सब्सिडी के साथ की जाती है। ओकिनावा के लेड बैटरी आधारित स्कूटरों के दाम में 2,500 से लेकर 4,700 रुपये तक और ली-ऑयन यानी लीथियम आयन बैटरी वाले स्कूटरों की कीमतों में 3,400 रुपये से लेकर 8,600 रुपये तक की कटौती की गई है।

अपनी गाड़ी को मोडिफाइ कराने से पहले जान लें इसके नियम, कहीं पड़ न जाए लेने के देने

ओकिनावा के ये स्कूटर हैं मार्केट में –

ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत 37,000 रुपये से 1.08 लाख रुपये के बीच है। फिलहाल मार्केट में ओकिनावा iPraise+, Ridge+, Ridge, Praise, Raise और Ridge30 जैसे स्कूटर शामिल हैं।

इन कंपनियों ने भी घटाई कीमतें- ओकिनावा से पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार ई-वेरिटो की कीमतों ने कमी की है। कंपनी ने ई-वेरिटो की कीमतों में 80 हजार रुपये की कमी की है। इससे पहले हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक कार कोना के कीमतें घटाते हुए 25.30 लाख रुपये से घटाकर 23.72 लाख रुपये कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो