scriptखटारा Bike को मोडिफाई करके बनाया Cafe Racer बाइक जैसा, जानें किसने किया ये कमाल | Old Hero Honda CD Deluxe Modified into a Cafe Racer | Patrika News
बाइक

खटारा Bike को मोडिफाई करके बनाया Cafe Racer बाइक जैसा, जानें किसने किया ये कमाल

पुरानी हीरो होंडा सीडी डीलक्स (Hero Honda CD Deluxe) बाइक को मोडिफाई करके शानदार बना दिया है। इस बाइक के काफी पार्ट्स पुराने ही हैं, लेकिन उन्हें पेंट से नया और अलग कर दिया गया है।

Aug 05, 2018 / 01:51 pm

Sajan Chauhan

Cafe Racer

मोडिफाई करके इस पुरानी Bike को बनाया Cafe Racer जैसा, देखकर हर कोई हो रहा हैरान

बाजार में जो भी बाइक्स अलग और दमदार लुक्स वाली होती हैं उनकी कीमत काफी ज्यादा होती हैं। अब हर कोई तो अधिक कीमत खर्च करके विदेशी बाइक्स को खरीद नहीं सकता है तो भारत में इसका भी जुगाड़ निकाल लिया गया है। जी हां पुरानी सस्ती बाइक को मोडिफाई करके सुपर बाइक जैसा लुक दे दिया जाए।
आज हम बात कर रहे हैं झारखंड के धनबाद की जहां पर सिमरन एसेसरीज नाम की शॉप ने एक पुरानी हीरो होंडा सीडी डीलक्स (Hero Honda CD Deluxe) बाइक को मोडिफाई करके शानदार बना दिया है। इस बाइक के काफी पार्ट्स पुराने ही हैं, लेकिन उन्हें पेंट से नया और अलग कर दिया गया है। इस बाइक में क्रोम ब्लैक एलॉय व्हील दिए गए हैं, जिससे बाइक का लुक शानदार हुआ है। बाइक के फ्रंट और रियर का डिजाइन भी काफी बदला गया है। रियर में फेंडर को हटा दिया गया है, जिससे इस बाइक का लुक स्पोर्ट्स बाइक जैसा हो गया है।
ये भी पढ़ें- हाइटेक फीचर्स से लैस है Suzuki Swift Hybrid, 1 लीटर में देगी 32 किमी का माइलेज

इंजन के एगजॉस्ट सिस्टम को बदला गया है और पाइप को सीट के बीच से निकाला गया है और बाइक के दोनों तरफ बैलेंस को बराबर कर दिया गया है। पुरानी सीट की जगह पर कैफे रेसर सीट लगाई गई है जो कि आरामदायक भी है और स्टाइलिश भी है। नए ट्यूबलैस टायर लगाए गए हैं, जो कि दमदार लग रहे हैं। नए हैंडलबार दिए गए हैं जो कि मिरर से लैस हैं और लुक को जबरदस्त बना रहे हैं।
ये भी पढ़ें- Honda City या Hyundai Verna खरीदने जा रहे हैं तो यहां जानें कौन सी कार है सबसे बेस्ट

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 7.6 बीएचपी की पावर और 7.5 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।
बाइक में काफी चीजें हटाई गई हैं, जिसकी वजह से वजन कम हुआ है। इस बाइक का कुल वजन 107 किलो हो गया है। फ्रंट हैडलाइट को बदल कर राउंड लाइट दी गई है जो कि ड्यूल प्रोजेक्टर से लैस है।
इस बाइक को मोडिफाई करने में लगभग 30,000 रुपये का खर्च आया है।

Home / Automobile / Bike / खटारा Bike को मोडिफाई करके बनाया Cafe Racer बाइक जैसा, जानें किसने किया ये कमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो