scriptRoyal Enfield 650 Twins sales Hike upto 94 percent in November | Royal Enfield की इस बाइक को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं लोग, बिक्री में पूरे 94% का इजाफा | Patrika News

Royal Enfield की इस बाइक को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं लोग, बिक्री में पूरे 94% का इजाफा

रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की कीमत 2.81 लाख से 3.03 लाख रुपये तक जाती है, जबकि कॉन्टिनेंटल GT650 की कीमत 2.98 लाख से 3.20 लाख रुपये तय की गई है।

नई दिल्ली

Updated: December 26, 2021 03:32:58 pm

देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में सबसे लोकप्रिय प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड है, और नवंबर 2021 में इसकी कुछ मोटरसाइकिलों की बिक्री में जोरदार इजाफा देखने को मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक Interceptor 650 और Continental GT650 की बीते महीने भारत में कुल 2,154 इकाइयाँ बेचीं गई हैं।

royal_enfield-amp.jpg
Royal Enfield Bike

ब्रिकी का यह आंकड़ा बीते साल नवंबर की तुलना में 94.23 प्रतिशत अधिक है। वहीं अक्टूबर 2021 में दोनों बाइक की कुल 1,236 थी। जो नवंबर 2020 में बेची गई मोटरसाइकिल की युनिट में 74.27 प्रतिशत की वृद्धि दिखाता है।


नए मॉडल की टेस्टिंग जारी


रॉयल एनफील्ड ने Interceptor 650 और Continental GT650 को पहली बार 2018 में लॉन्च किया था। वहीं इस साल की शुरुआत में वाहन निर्माता ने इन दोनों मोटरसाइकिलों को नए पेंट विकल्पों के साथ अपडेट किया। हालांकि इनमें कोई मेकैनिकल बदलाव नहीं किए गए थे।

ये भी पढ़ें : Tork की नई इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में देगी 100km की रेंज इतनी होगी कीमत

रिपोर्ट पर विश्वास करें तो Royal Enfield 650 Twins को कंपनी अगले साल एक अन्य अपडेट देने पर विचार कर रही है। रॉयल एनफील्ड फिलहाल इंटरसेप्टर 650 के लिए टू-इन-वन एग्जॉस्ट सिस्टम की टेस्टिंग कर रही है, जो मौजूदा डुअल एग्जॉस्ट सेटअप से हल्का होगा।


इंजन और पॉवर


वर्तमान में Interceptor 650 और Continental GT650 में 648cc, एयर/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है, जो 47.65 PS की अधिकतम पावर और 52 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके ट्रांसमिशन विकल्पो में 6-स्पीड sequential गियरबॉक्स द्वारा कंट्रोल किया किया जाता है, जिसमें स्लिपर क्लच स्टैंडर्ड रूप में उपलब्ध होता है।


ये भी पढ़ें : Tata Nexon इलेक्ट्रिक का आ रहा है लांग रेंज वेरिएंट, सिंगल चार्ज में चलेगा 400Km



मौजूदा मॉडल की कीमत


रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की कीमत 2.81 लाख से 3.03 लाख रुपये तक जाती है, जबकि कॉन्टिनेंटल GT650 की कीमत 2.98 लाख से 3.20 लाख रुपये तक जाती है। फिलहाल भारतीय बाजार में इन बाइक्स का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, हालांकि कीमत के मामले में BMW G310R, TVS Apache RR310 और KTM 390 Duke को प्रतिद्वंदी माना जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'यूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पणDelhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवशिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलानकौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर, जो बनने जा रही हैं भगवंत मान की दुल्हनिया? सामने आई तस्वीरसलमान के वकील को लॉरेंस गुर्गों की धमकी, मूसेवाला हाल करेंगेDGCA का SpiceJet को कारण बताओ नोटिस, 18 दिनों में 8 बार आई प्लेन में खराबी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.