script

रॉयल एनफील्ड की इस सस्ती बाइक को खरीदने के लिए उमड़ी भीड़! एक लाख के पार पहुंची बिक्री

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2023 11:11:23 am

Submitted by:

Bani Kalra

Hunter 350: अगस्त 2022 से लेकर जनवरी 2023 तक (6 महीने) हंटर की अब तक 1,00,183 यूनिट्स की बिक्री हो गई है। हंटर 350 को दो वेरिएंट्स – हंटर रेट्रो और हंटर मेट्रो में पेश किया गया है। आइये जानते हैं इस बाइक की कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में…

Hunter 350

Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350: शायद रॉयल एनफील्ड को भी इस बात का अंदाज नहीं था कि उसकी कम बजट अली हंटर 350 आते ही हिट होगी। हंटर को भारत में 6 महीने पहले 1,49,900 रुपये की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया था। इस बाइक ने अपने स्टाइल डिजाइन और पावरफुल इंजन के दम पर ग्राहकों को लुभाया और सबसे ज्यादा इसकी कीमत ने ज्यादा से ज्यादा ग्रहकों को जोड़ने का काम किया। यही वजह है कि यह रॉयल एनफील की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन चुकी है, कंपनी की ही अन्य बाइक्स की तुलना में अब ग्राहक इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

अगस्त 2022 से लेकर जनवरी 2023 तक (6 महीने) हंटर की अब तक 1,00,183यूनिट्स की बिक्री हो गई है। हंटर 350 को दो वेरिएंट्स – हंटर रेट्रो और हंटर मेट्रो में पेश किया गया है। आइये जानते हैं इस बाइक की कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में …


स्टाइलिश और कॉम्पैक्ट डिजाइन:

इस नई बाइक का डिजाइन इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट साबित हो सकता है, यह रॉयल एनफील्ड की मौजूदा दूसरी बाइक्स की तुलना में ज्यादा बेहतर नजर आती है, यह यंग और फ्रेश डिजाइन में है जिसकी वजह से यूथ को यह काफी पसंद आ सकती है। इसमें 13-लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जोकि कॉम्पैक्ट है और इसे बेहतर लुक देने में मदद करता है।


फीचर्स:

इस बाइक में ड्यूल मीटर कंसोल दिए हैं जोकि एनालॉग और डिजिटल के साथ, इनका डिजाइन अच्छा और कई जानकारियां इनमे मिलती हैं। बेहतर राइड के लिए इसमें एलाय व्हील के साथ 17 इंच के Tubeless टायर्स दिए हैं। इसकी सीट आरामदायक है। बाइक में 25 डिग्री का शार्प रेक एंगल है।


royal_enfield_hunter_350-amp.jpg
IMAGE CREDIT: Hunter 350


पावरफुल इंजन:

Royal Enfield की नई Hunter 350 में फ्यूल इंजेक्शन से लैस 349cc का इंजन लगाया है जोकि 20.2 bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क देता है और इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। पावर के लिहाज से इंजन अच्छा है साथ ही यह किफायती भी है, यह बाइक 36.2 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रतिघंटा है।


बेहतर ब्रेकिंग:

यह बाइक डुअल चैनल ABS सिस्टम से लैस है इसके फ्रंट में 300mm disc ब्रेक और रियर 270mm रियर disc ब्रेक दिया है। यानी यह बाइक ब्रेकिंग के लिहाज से भी काफी बेहतर मानी जा रही है और अचानक ब्रेक लगाने की अगर जरूरत पड़ जाए तो यह निराश होने का मौका नहीं देगी।


दमदार सस्पेंशन:

नई Hunter 350 में टेलीस्कोपिक फोर्क्स इसके फ्रंट में और पीछे ट्विन शॉक दिए गए हैं, जिनकी मदद से आपको आरामदायक राइड का अनुभव मिलता है और बाइक खराब रास्तों को आसानी से पार कर लेती है। इसके सस्पेंशन भारतीय सड़कों के हिसाब से सेट किये हैं।


इजी तो राइड:

इस बाइक में 150mm में ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है। इस बाइक का वजन 181Kg है। इतना ही नहीं इसकी सीट हाईट 800mm है जिसकी वजह से मीडियम हाईट वाले लोग बी ही इस बाइक को आसानी से चला सकते हैं। वजन कम होने की वजह से सिटी ट्रैफिक में आप इस बाइक को आसानी से हैंडल कर पायेंगे।

यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki ने किया Ignis को अपडेट, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत




 

ट्रेंडिंग वीडियो