scriptRoyal Enfield Hunter 350 To Be launch in 2 Variants Retro and Metro with Colours details leaked | दो वेरिएंट्स और 8 रंगों में पेश होगी रॉयल एनफील्ड हंटर 350, लॉन्च से पहले ही सभी डिटेल्स हुएं लीक | Patrika News

दो वेरिएंट्स और 8 रंगों में पेश होगी रॉयल एनफील्ड हंटर 350, लॉन्च से पहले ही सभी डिटेल्स हुएं लीक

रॉयल एनफील्ड की आने वाली नई हंटर 350 को आगामी 7 अगस्त को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती बाइक हो सकती है।

नई दिल्ली

Published: August 01, 2022 02:44:03 pm

फेस्टीव सीजन के नजदीक आते ही वाहन निर्माता कंपनियां लगातार अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करने में लग गई हैं। देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भी जल्द ही बाजार में अपने नई बाइक हंटर 350 को लॉन्च करने जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने एक टीजर वीडियो के माध्यम से घोषणा की है कि, इस बाइक को आगामी 7 अगस्त को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इस बाइक के बाजार में आने से पहले ही इसके वेरिएंट्स, फीचर्स और कलर्स के लीक होने की ख़बरे आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी नई हंटर 350 (Hunter 350) को कुल दो वेरिएंट्स में पेश किए जांएगे।

royal_enfield-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Royal Enfield Hunter 350


कैसी होगी रॉयल एनफील्ड हंटर 350:

बुलेट गुरू नाम के एक यूट्यूब चैनल ने हंटर 350 के सभी डिटेल्स के लीक होने का दावा किया है। वीडियो को करीब से देखने पर बाइक के बारे में कुछ ख़ास बातों का पता चला। बताया जा रहा है कि, इस बाइक को दो वेरिएंट्स रेट्रो और मेट्रो के नाम से पेश किया जाएगा, जिसमें एक स्पोक व्हील वर्जन और दूसरा अलॉय व्हील व्हील वर्जन होगा। इस वीडियो के अनुसार स्पोक व्हील्स मॉडल को हंटर रेट्रो कहा जा रहा है और अलॉय व्हील्स वेरिएंट को हंटर मेट्रो नाम मिलता है। बता दें कि, इसके बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है और इस बात की पुष्टी इसके लॉन्च के समय ही होगा।

बहरहाल, इस रिपोर्ट के अनुसार हंटर रेट्रो (Retro) वेरिएंट के फ्रंट में Disk ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक सेटअप होगा। इस वेरिएंट को सिंगल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिग सिस्टम (ABS) को स्टैण्डर्ड के रूप में पेश किया जाएगा। इसमें स्पोक व्हील्स, बल्ब टेल लैंप, ओवल शेप इंडिकेटर्स, पुराने क्लासिक स्टाइल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएबा, हालांकि इसमें मेन स्टैंड नहीं मिलेगा और इस बाइक का कर्ब वेट 177 किलोग्राम होगा।


इसकी तुलना में, हंटर मेट्रो (Metro) वेरिएंट में आगे और पीछे 300 मिमी और 270 मिमी Disk ब्रेक दिया जाएगा। ये वेरिएंट डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिग सिस्टम (ABS) से लैस होगा और इसमें अलॉय, एलईडी टेल लैंप, राउंड शेप इंडिकेटर्स, नया मेट्योर स्टाइल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मेन स्टैंड दिया जाएगा। इस बाइक का कर्ब वेट 181 किलोग्राम है। ख़ास बात ये है कि दोनों वेरिएंट में आगे और पीछे 17 इंच के पहिए दिए जाएंगे।

इससे पहले भी इस बाइक को लेकर एक डॉक्यूमेंट लीक हुआ था, जिसमें इस बाइक के साइज के बारे में जानकारी साझा की गई थी। इस लीक हुए दस्तावेज में दर्शाया गया कि, Royal Enfield की आने वाली नई बाइक Hunter 350 की कुल लंबाई 2,055 एमएम, चौड़ाई 800 एमएम, और उंचाई 1,055 एमएम होगी। इसके अलावा इस बाइक में 1,370 एमएम का व्हीलबेस दिया जा रहा है। यदि साइज को समझें तो ये मौजूदा Meteor क्रूज़र बाइक के मुकाबले लंबाई में तकरीबन 85 एमएम छोटी होने के साथ ही इसकी हाइट भी 85 एमएम कम होगी।


मिलेंगे बेस्ट कलर ऑप्शन:

न्यू हंटर 350 को कंपनी कुल 8 कलर ऑप्शन के ऑप्शन के साथ बाजार में उतारेगी। इसके बेस रेट्रो को फैक्ट्री ब्लैक और फैक्ट्री सिल्वर के दो कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। वहीं हंटर मेट्रो को 3 रंगों डैपर व्हाइट, डैपर ऐश और डैपर ग्रे में पेश किया जा सकता है। तीनों में से, डैपर ग्रे विकल्प केवल तभी पेश किया जाता है जब आप हंटर को रॉयल एनफील्ड एमआईवाई ऐप के माध्यम से बुक करते हैं।

इसके अलावा रॉयल एनफील्ड हंटर मेट्रो के टॉप रिबेल वैरिएंट में रिबेल ब्लैक, रिबेल ब्लू और रेबेल रेड के तीन रंगों का विकल्प मिलता है। इन तीनों में से रिबेल रेड को सिर्फ MIY ऐप के जरिए ही बुक किया जा सकता है। रिबेल कलर डुअल टोन फिनिश के साथ आएंगे, जैसा कि लीक हुए स्पाई शॉट्स में देखा गया है। इस बाइक में कंपनी 13 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दे रही है।


इंजन और परफॉर्मेंस:

जहां तक परफॉर्मेंस की बात है तो इस बाइक में कंपनी 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त OHC एयर कूल्ड और ऑयल कूल्ड इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो कि 20 hp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये वही इंजन है जो कि आपको हाल ही में लॉन्च हुए क्लॉसिक 350 में भी देखने को मिला था। नए तकनीक और एडवांस प्लेटफॉर्म पर तैयार होने के नाते ये बाइक कम वाइब्रेशन और बेहतर एग्जॉस्ट नॉट (साइलेंसर साउंड) प्रदान करेगी। इस बाइक में सेमी-डिजिटल क्लस्टर के साथ संभव है कि ट्रिपर नेविगेशन कनेक्टिविटी भी दिया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखलाJammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाGujarat Assembly Elections: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?शुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.