scriptRoyal Enfield के फैंस हो जाएं तैयार! इस तारीख को आ रही है Hunter 350 और नई Bullet, कंपनी ने जारी किया टीज़र | Royal Enfield Hunter 350 to be launch on 7th August New Bullet also Mention in Teaser | Patrika News

Royal Enfield के फैंस हो जाएं तैयार! इस तारीख को आ रही है Hunter 350 और नई Bullet, कंपनी ने जारी किया टीज़र

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2022 03:01:42 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

रॉयल एनफील्ड ने अपने इस टीजर वीडियो में नई Bullet 350 के भी लॉन्च के संकेत दिए हैं, जिसे Hunter से भी पहले पेश किया जा सकता है। ये दोनों बाइक्स बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई हैं, इसमें नए एडवांस फीचर्स को शामिल किया जा रहा है।

royal_enfield_hunter_350-amp.jpg

Royal Enfield Hunter 350 to be launch on 7th August

Royal Enfield के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता ने अपनी आने वाली बाइक Hunter 350 के लॉन्च की आधिकारिक घोषणा कर दी है। कंपनी ने आज एक टीज़र जारी करते हुए नई बाइक के लॉन्च की तारीख का ऐलान किया है। इस टीजर के अनुसार कंपनी की नई बाइक को आगामी 7 अगस्त 2022 को लॉन्च किया जाएगा।

दिलचस्प बात ये है कि इस टीजर में कंपनी की एक और बाइक Bullet का भी नाम देखने को मिला है जो कि एक और तारीख के साथ दर्शाया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी अपने लॉन्च में थोड़ा सा ट्विस्ट दिखाते हुए हंटर के पहले अपनी नई बुलेट से भी पर्दा उठा सकती है।


बता दें कि, रॉयल एनफील्ड की इन दोनों बाइक्स का लंबे समय से इंतज़ार हो रहा है, और अब तक कई अलग-अलग मौकों पर इन बाइक्स को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसके अलावा इन बाइक्स की तस्वीरों और अन्य डिटेल्स के भी लीक होने तक की खबरें आती रही हैं। लेकिन आज कंपनी ने 10 सेकेंड का एक टीजर वीडियो जारी कर इसके आधिकारिक लॉन्च की घोषणा कर दी है।

क्या कहता है टीजर:

इस टीजर वीडियो को ‘ब्लॉक योर डेट’ टैगलाइन के साथ अपलोड किया गया है, जो कि ये दर्शाता है कि इस तारीख को कंपनी अपने नए मॉडल को पेश करेगी। टीजर के अंत में 7 अगस्त 2022 की तारीख दिखाई जा रही है। इस वीडियो में एक ट्वीस्ट भी देखने को मिला है, बीच में एक जगह कंपनी के सीईओ सिद्धार्थलाल का एक पोस्टर देखने को मिल रहा है, जिस पर ‘बुलेट मेरी जान’ मेंशन किया गया है और साथ ही एक तारीख लिखी गई है, 5 अगसत 2022 अब इसे देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी संभवत: इस तारीख को अपनी नई बुलेट 350 को लॉन्च कर सकती है।

https://youtu.be/9l5y55-E5mQ


कैसी होगी नई Hunter 350:

इस बाइक में कंपनी 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त OHC एयर कूल्ड और ऑयल कूल्ड इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो कि 20 hp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये वही इंजन है जो कि आपको हाल ही में लॉन्च हुए क्लॉसिक 350 में भी देखने को मिला था। नए तकनीक और एडवांस प्लेटफॉर्म पर तैयार होने के नाते ये बाइक कम वाइब्रेशन और बेहतर एग्जॉस्ट नॉट (साइलेंसर साउंड) प्रदान करेगी। इस बाइक में सेमी-डिजिटल क्लस्टर के साथ संभव है कि ट्रिपर नेविगेशन कनेक्टिविटी भी दिया जाए।

हाल ही में इंटरनेट पर इस बाइक को लेकर एक डॉक्युमेंट लीक हुआ है, जिसके अनुसार Royal Enfield की आने वाली नई बाइक Hunter 350 की कुल लंबाई 2,055 mm, चौड़ाई 800mm, और उंचाई 1,055mm होगी। इसके अलावा इस बाइक में 1,370 mm का व्हीलबेस दिया जा रहा है। बाइक का ग्रॉस व्हीकल वेट ( Gross Vehicle Weight) कुल 360 किलोग्राम दिखाया गया है। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक पुष्टी लॉन्च के वक्त ही होगी।

royal_enfield_bullet_launch-amp.jpg


Bullet 350 को लेकर क्या रिपोर्ट:

नई Bullet 350 गोल हेडलैम्प क्लस्टर और क्रोम एक्सेंट के साथ एक रेट्रो स्टाइल डिज़ाइन के साथ आएगी। साथ ही टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर ट्विन स्प्रिंग्स, सिंगल-चैनल और डुअल-चैनल ABS सिस्टम, डुअल Disk-ब्रेक, एनालॉग/डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पोक व्हील्स, अपराइट हैंडलबार पोजिशनिंग जैसे फीचर्स भी इस नई मोटरसाइकिल को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

यह भी पढें: कीमत 3.39 लाख और मिलेगा 31Km का माइलेज! छोटी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें

इस बाइक में कंपनी 350cc की क्षमता का नया ‘J’ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड इंजन इस्तेमाल कर रही है, जो कि संभवत: 20.4hp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि अभी इसके इंजन के पावर आउटपुट के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किए गए मेट्योर और क्लॉसिक 350 में किया था। नए स्प्लिट, डबल-क्रैडल चेसिस के साथ ये बाइक और भी बेहतर होगी। इसमें क्लासिक 350 के समान ही कुछ कंपोनेंट्स देखे जा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो