scriptRoyal Enfield Meteor 350 and Himalayan Price reduced by 5,000 | सस्ती हो गई हैं, Royal Enfield की बाइक्स, कंपनी ने हटाया यह फीचर और कम कर दी कीमत | Patrika News

सस्ती हो गई हैं, Royal Enfield की बाइक्स, कंपनी ने हटाया यह फीचर और कम कर दी कीमत

जहां एक तरफ प्रत्येक वाहन कंपनी कीमतों में इजाफा कर रही है, वहीं Royal Enfield ने एक फीचर को लाइनअप से हटाकर कीमत में कटौती कर दी है।

नई दिल्ली

Updated: May 02, 2022 09:56:22 am

Royal Enfield Update : लगातार बढ़ रही वाहन की कीमतों के बीच देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक्स की कीमतों में 5,000 रुपये तक की कटौती कर दी है। कंपनी इस साल के शुरुआत से ही अपने लाइनअप में छोटे बड़े अपडेट दे रही है, और कीमत में कमी ऐसे ही एक अपडेट का हिस्सा है। बता दें, कंपनी ने अपने दो मॉडल Royal Enfield Meteor 350 & Himalayan से ट्रिपर नेविगेशन फीचर को हटा दिया है, जो स्टैंडर्ड तौर पर दोनो बाइक्स में आता था। इस फीचर को हटाने के साथ बाइक्स की कीमत में कटौती की घोषणा की गई है।

re_meteor_350-amp.jpg
Royal Enfield Meteor 350



MIY कॉन्फिगरेटर के जरिए होगा उपलब्ध

नए अपडेट के बाद, इन बाइक्स पर ट्रिपर नेविगेशन अब केवल रॉयल एनफील्ड के MIY कॉन्फिगरेटर के माध्यम से एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध होगा। यानी ट्रिपर नेविगेशन को एक स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर हटा दिया गया है, लेकिन वैकल्पिक आप इस फीचर के साथ बाइक खरीद सकते हैं। बताते चलें, कि न्यू-जेन क्लासिक 350 और स्क्रैम 411 जैसे अन्य मॉडलों में ट्रिपर नेविगेशन को शुरुआत से एक वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में पेश किया गया है, वहीं Royal Enfield Meteor 350 & Himalayan पर यह स्टैंडर्ड फीचर के रूप में आता था।



ये भी पढ़ें : Cheapest Diesel Cars : देश की 3 सबसे सस्ती डीजल कारें! 26kmpl का माइलेज और पावर भी दमदार



Meteor 350 को हाल ही में मिले नए कलर विकल्प

ट्रिपर नेविगेशन फीचर स्मार्टफोन पर रॉयल एनफील्ड ऐप के साथ जोड़े जाने पर ट्रिपर पॉड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन प्रदर्शित करता है, जो तंग रास्तो पर मैप का काम करता है। ध्यान दें, कि Royal Enfield ने Meteor 350 लाइनअप में हाल ही में तीन नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं। इनमें बेस फायरबॉल वैरिएंट में हरा और नीला पेंट और टॉप-एंड सुपरनोवा वैरिएंट में पेश किया गया एक नया रेड शेड शामिल है। कुल मिलाकर Meteor 350 क्रूजर अब दस पेंट स्कीम पर उपलब्ध है।





ये भी पढ़ें : Maruti Baleno Old Vs New : इन 5 फीचर्स के चलते लोगों को खूब पसंद आ रही है नई कार

क्या रही वजह


रॉयल एनफील्ड का कहना है, दुनियाभर में चल रही वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी बड़े पैमाने पर ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक चुनौती बनी हुई है। जैसे-जैसे कमी की स्थिति बनी रहती है, हमने Royal Enfield Meteor 350 & Himalayan पर प्लग-एंड-प्ले विकल्प के रूप में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस सुविधा को हटाकर सेमीकंडक्टर चिप्स के उपयोग को अनुकूलित करने का निर्णय लिया है। ग्राहक आरई ऐप पर मेक इट योर - एमआईवाई विकल्प के माध्यम से ट्रिपर डिवाइस के साथ या उसके बिना अपनी मोटरसाइकिल चुनने का विकल्प अपना सकते हैं। यह निर्णय 1 मई 2022 से प्रभावी होगा और यह निर्णय हमारी मोटरसाइकिलों में सेमीकंडक्टर चिप्स के उपयोग पर निर्भरता को सीमित करने के लिए लिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.