scriptRoyal Enfield Scram 411 launch date 15 march cheapest From Himalayan | Royal Enfield Scram 411 भारत में 15 मार्च को होगी लॉन्च, ज्यादा फीचर्स के साथ सड़कों पर भरेगी रफ्तार | Patrika News

Royal Enfield Scram 411 भारत में 15 मार्च को होगी लॉन्च, ज्यादा फीचर्स के साथ सड़कों पर भरेगी रफ्तार

Royal Enfield Scram 411 में 411cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। यह 24.3 bhp की मैक्सिमम पावर और 32 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

नई दिल्ली

Published: March 07, 2022 11:23:30 pm

Royal Enfield Scram 411 Launch Update: देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड हमेशा से बुलेट के लिए जानी जाती है, लेकिन बीते कुछ समय से कंपनी हर सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराकर लोगों को आकर्षित कर रही है। भारतीय युवा वर्ग के लिए कंपनी ने हिमालयन को उतार युवाओं को अपनी तरफ खींचा। वहीं अब मौजूदा हिमालयन के टोन्ड-डाउन वर्जन को (Scram 411) पेश करके की तारीख का खुलासा हो गया है।

re_scram_411-amp.jpg
Royal Enfield Scram 411 (प्रतिकात्मक तस्वीर)


बता दें, रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्क्रैम 411 के डीलर डिस्पैच शुरू हो गए हैं, हालांकि कंपनी ने आधिकारिक लॉन्च की तारीख की घोषणा भी की है, रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक को 15 मार्च 2022 को लॉन्च किया जाएगा। जिसकी ब्रांडेड एक्सेसरीज और राइडिंग गियर भी डीलरशिप पर पहुंचने शुरू हो गए हैं, आइए आपको बताते हैं, अपकमिंग स्क्रैम 411 की कुछ प्रमुख बातें :


स्क्रैम में नहीं मिलेंगे ये फीचर्स
रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 हिमालयन के मुख्य सिल्हूट को बरकरार रखती है, हालांकि एक रोड बायसड मॉडल होने के चलते इसमें ऑफ-रोडिंग फीचर्स को कम कर दिया गया है। हिमालयन में मिलने वाले लगेज रैक को स्क्रैम 411 से हटा दिया गया है। जिससे यह मॉडल हल्का और शहर की यातायात स्थितियों के लिए बेहतर है।


स्क्रैम 411 में विंडस्क्रीन, नक्कल गार्ड और उठे हुए फ्रंट फेंडर गायब हैं। वहीं पीछे की तरफ, बाइक में लगेज रैक की जगह स्टैण्डर्ड ग्रैब रेल है। वहीं अन्य महत्वपूर्ण बदलाव में हिमालयन में इस्तेमाल होने वाली 21 इंच की बड़े व्हील की तुलना में 19 इंच के फ्रंट व्हील दिए गए हैं।


कितनी होगी कीमत
स्क्रैम 411 ने अपने अधिकांश हार्डवेयर को मौजूदा हिमालयन से उधार लिया है। बाइक में 411cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। यह 6,500 rpm पर 24.3 bhp की मैक्सिमम पावर और 4000-4500 rpm पर 32 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कीमत की बात करें तो रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 की कीमत हिमालयन से 20 हजार रुपये तक कम होगी। बता दें, हिमालयन 411 करीब 2.15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.