scriptRoyal Enfield की इस बाइक ने EICMA मोटर शो में मचाई धूम, मसक्युलर लुक और डिज़ाइन के लोग हुए दीवाने | Royal Enfield SG650 concept bike unveiled at EICMA show 2021 | Patrika News

Royal Enfield की इस बाइक ने EICMA मोटर शो में मचाई धूम, मसक्युलर लुक और डिज़ाइन के लोग हुए दीवाने

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2021 01:07:05 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

रॉयल एनफील्ड की नई कॉन्सेप्ट बाइक SG650 की हाल ही में पहली झलक EICMA मोटर शो में देखने को मिली है। मस्क्युलर लुक और बेहतरीन डिज़ाइन के साथ इस बाइक का कॉन्सेप्ट पेश होने के साथ ही हिट हो गया है।

royal-enfield-sg-650-twin-concept.jpg

Royal Enfield SG650

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की नई SG650 कॉन्सेप्ट बाइक की पहली झलक हाल ही में कंपनी ने पेश की है। इटली के मिलान में चल रहे इंटरनेशनल बाइक एग्ज़ीबिशन शो EICMA में इसका कॉन्सेप्ट एडिशन पेश किया गया। कंपनी की इस नई 650 सीसी क्रूज़र बाइक को अब तक एक सीक्रेट रखा गया था और इसकी पहली झलक पेश होते ही इसके लुक और डिज़ाइन के चलते यह लोगों में हिट हो गई है।
डिज़ाइन और फीचर्स

शानदार डिज़ाइन वाली Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट बाइक को कंपनी ने बिलकुल नया लुक दिया है। कंपनी के अनुसार इस बाइक को शुरू से ही खास तौर से डिज़ाइन किया गया है। बेहतरीन डिजिटल ग्राफिक के इस्तेमाल के साथ ही इस नई क्रूज़र बाइक में नए पॉलिश एल्यूमीनियम फ्रंट एंड को जोड़ा गया है। कंपनी ने इस बाइक की डिज़ाइन में कई ऐसे एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया है जो रॉयल एनफील्ड ब्रांड के लिए बिल्कुल नए हैं। टैंक को एल्युमिनियम के ठोस ब्लॉक का इस्तेमाल करते हुए सीएनसी बिलेट के साथ डिज़ाइन किया गया है। अगर फीचर्स की बात की जाए तो इस नई बाइक में एबीएस के साथ व्हील रिम्स, बीस्पोक डिज़ाइन के ब्रेक कैलीपर्स और डुअल डिस्क-ब्रेक, अपसाइड डाउन फोर्क्स, इंटीग्रेटेड एल्युमीनियम टॉप नैकेल यूनिट, एल्युमीनियम स्विच क्यूब्स के साथ एक्स्ट्रा-वाइडर बार, सिंगल सीट सेट अप, पीछे टेल लाइट के साथ एक छोटा फेंडर, यूएसडी फोर्क्स और ब्लैक आउट एग्ज़ॉस्ट जैसे खास फीचर्स इस बाइक में देखने को मिलेंगे।
royal_enfield_sg650.png
यह भी पढ़े – नए अवतार में आ रही है Royal Enfield की सस्ती Bullet 350, जानिए कब होगी लॉन्च

इंजन

Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट बाइक में 650 सीसी ट्विन-यूनिट इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 47bhp पावर और 52Nm टॉर्क जनरेट करता है। इससे बाइक को दमदार परफॉर्मेंस मिलेगी।
कीमत और लॉन्चिंग

कंपनी की तरफ से Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट बाइक की कीमत और लॉन्चिंग के बारे में फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसे मिड 2022 तक भारत में लॉन्च कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो