scriptमिलिए Royal Enfield के दमदार Sultan से, पावर और परफॉर्मेंस है बेहद शानदार | Royal Enfield Sultan made by Neev Motorcycles goes viral on internet | Patrika News

मिलिए Royal Enfield के दमदार Sultan से, पावर और परफॉर्मेंस है बेहद शानदार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2021 08:09:43 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Royal Enfield Sultan 650 के बारे में नीव मोटरसाइकिल्स का कहना है कि, “यह लॉकडाउन हमारे लिए काफी उत्पादक समय साबित हुआ क्योंकि मैंने अपने सपनों के डिजाइन पर काम किया।”

re_sultan-amp.jpg

Royal Enfield Sultan

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड की इंटरसेप्टर 650 बाइक भारतीय बाजारों में सबसे ज्यादा बिकने वाली 650cc मोटरसाइकिलों में से एक है। यह देश भर में मौजूद जाने-माने मॉडिफाई करने वाले लोगों के बीच भी एक पसंदीदा मॉडल है। बता दें, हाल ही में इंटरसेप्टर 650 पर आधारित लेटेस्ट मॉडिफाइड बाइक Neev Motorcycles द्वारा तैयार की गई है, Sultan 650 के नाम से जानी जाने वाली इस कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल को नवनीत सूरी ने डिजाइन किया है, जो आजकल सुर्खियों में है।



क्या है कंपनी की राय


रॉयल एनफील्ड सुल्तान 650 के बारे में नीव मोटरसाइकिल्स का यही कहना है – “यह लॉकडाउन हमारे लिए काफी उत्पादक समय साबित हुआ क्योंकि मैंने अपने सपनों के डिजाइन पर काम किया। यह कॉन्सेप्ट मेरे दिमाग में लंबे समय से है लेकिन वास्तव में इस खूबसूरती को पर्दे पर लाने का मौका कभी नहीं मिला। हमने इसे “सुल्तान” नाम दिया है। यह मूल रूप से एक स्क्रैम्बलर-प्रकार का निर्माण है जो पहली नज़र में लंबा, गहरा और अग्रेसिव दिखता है।



ये भी पढ़ें : न हाथ, न पैर, फिर भी नहीं मानी हार! आनंद महिंद्रा ने भी किया जज्बे को सलाम

 

डिजाइन के मामले में, रॉयल एनफील्ड सुल्तान 650 मनमोहक दिखती है और हमें पूरा यकीन है कि नीव मोटरसाइकिलों को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी। इस बाइक के प्रोडक्शन को हम आने वाले महीनों में देखने में सक्षम होंगे। सुल्तान 650 के सबसे अनोखे स्टाइलिंग एलिमेंट्स में से एक साइड-माउंटेड ड्यूल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल है, जो सड़कों पर प्रमुख ध्यान आकर्षित करने के लिए काफी है।

 


ग्रे-ब्लैक पेंट स्कीम बेहद ही शानदार

 

मोटरसाइकिल के कुछ अन्य प्रमुख डिजाइन तत्वों में मैट ग्रे-ब्लैक पेंट स्कीम, फ्रंट यूएसडी फोर्क्स, फ्यूल टैंक पर एक 3D रॉयल एनफील्ड लोगो, एक साइड-माउंटेड नंबर प्लेट, फैट 170/60-R17 ट्यूबलेस शामिल हैं। टायर, एक ऑल-ब्लैक एग्जॉस्ट सिस्टम, सुल्तान मॉनीकर के साथ फ्रंट-व्हील कवर, क्लिप-ऑन हैंडलबार, एक रिब्ड सिंगल-पीस सीट, और एक ऑल-एलईडी हेडलाइट और टेललाइट शामिल है।


ये भी पढ़ें : Seira से लेकर Safari तक गाड़ियां करती हैं भारत में राज, जानें रतन टाटा से जुड़ी कुछ खास बातें

 

 

मनमोहक डिजाइन के अलावा रॉयल एनफील्ड सुल्तान 650 मे मकैनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं किया गया है, मोटरसाइकिल को पॉवर देना वही 648cc का पैरेलल-ट्विन, 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 47hp की अधिकतम पावर और 52nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है, इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो