script

28 फरवरी को लॉन्च होने जा रही है रॉयल एनफील्ड की दो दमदार बाइक्स

Published: Feb 26, 2018 05:43:48 pm

रॉयल एनफील्ड इस माह 28 फरवरी को अपनी थंडरबर्ड क्रूजर बाइक 350X और 500X के नए वर्जन को लॉन्च करने जा रही है।

Royal Enfield
रॉयल एनफील्ड की जिन दो बाइक्स को काफी दिनों से इतंजार किया जा रहा था, अब वो जल्द ही पूरा होने वाला है। जी हां दोपहिया वाहन कंपनी रॉयल एनफील्ड इस माह 28 फरवरी को अपनी थंडरबर्ड क्रूजर बाइक 350X और 500X के नए वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। इन दोनों बाइक्स को खासतौर पर शहरी कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।
बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड 350X और 500X को लुक और बनावट के साथ—साथ मैकेनिकल रूप से भी अपडेट किया है। सड़को पर बेहतर तौर पर चलने के लिए नए फ़ीचर दिए जाने के अलावा इसे शहरी लुक भी दिया गया है। जहां बेस डिज़ाइन और फ्यूल टैंक पहले की तरह ही हैं, वहीं बाइक में एक नई सिंगल सीट है जो स्टाइलिश रियर ग्रैब-रेल और चमकदार पेंट के साथ आती है। कंपनी नई 500एक्स को येलो और ब्लू कलर विकल्प में जबकि नई 350एक्स को वाइट और रेड कलर में उपलब्ध करवाएगी।
इन अर्बन-क्रूजर बाइक्स में स्टैंडर्ड मॉडल में दिए गए वायर-स्पोक की जगह 8-स्पोक एलॉय वील्स दिए गए हैं। लोअर बॉडी मैट ब्लैक फिनिश के साथ आती है जबकि इंजन पर एक डुअल टोन ट्रीटमेंट किया गया है। इंजन के अलावा कोई और बदलाव नए वर्ज़न में होने की उम्मीद नहीं है। थंडरबर्ड एक्स एडिशन की कीमत स्टैंडर्ड मॉडल से थोड़ी ज्यादा आ सकती है। इन बाइक्स के बारे में बाकी की जानकारी तो इनकी लॉन्चिग के वक्त ही सामने आ पाएगी।
यूएस आॅटोमोबाइल कंपनी हार्ले-डेविडसन भारत में अपनी पोर्टफोलियो का विस्तार करने जा रही है। इसी के तहत कंपनी ने इस माह के आखिरी (28 फरवरी) तक तीन नई मोटरसाइकिल्स को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। मिली जानकारी के अनुसार ये तीनो बाइक हार्ले डेविडसन की सॉफटेल रेंज के तहत उतारी जाएंगी।
हालांकि ये बाइक कौन कौनसी होंगी इस बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी सॉफटेल स्लिम, हार्ले स्पोर्ट ग्लाइड और हार्ले सॉफटेल लो राइडर को भारत में लॉन्‍च कर सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो