scriptRoyal Enfield Upcoming Himalayan 450 Exhaust Spied Ahead Of Launch | Royal Enfield के किसी भी बाइक में नहीं मिलेगा ऐसा साइलेंसर! जबरदस्त लुक में आ रही है Himalayan 450 | Patrika News

Royal Enfield के किसी भी बाइक में नहीं मिलेगा ऐसा साइलेंसर! जबरदस्त लुक में आ रही है Himalayan 450

Royal Enfield अपनी नई Himalayan 450 में कई ऐसे फीचर्स शामिल कर रही है जो कि कंपनी के अन्य किसी भी बाइक्स में अब तक देखने को नहीं मिले हैं। माना जा रहा है कि ये मौजूदा हिमालयन को रिप्लेस कर सकती है।

नई दिल्ली

Published: April 25, 2022 04:31:01 pm

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) जल्द ही अपने मशहूर एडवेंचर बाइक Himalayan 450 के नए मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। रॉयल एनफील्ड नई हिमालयन 450 विकसित कर रही है, जिसे भारतीय बाजार के साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी पेश किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल को हाल ही में फिर से परीक्षण करते हुए देखा गया है। हालांकि अधिकांश डिज़ाइन अभी भी पूरी तरह से दिखाई नहीं दे रहा है। लेकिन जो हम देख सकते हैं, उसमें बिल्कुल नया डिजाइन मिलने वाला है।

royal_enfield_exhaust-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Royal Enfield Himalayan 450 Exhaust Spied

आने वाली नई हिमालयन 450 के नए विकसित इंजन के साथ आने की उम्मीद है, जो लगभग 450cc की क्षमता का होगा। पावर और टॉर्क आउटपुट अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन यह लगभग 40 bhp और 45 Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है। ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा, वहीं मौजूदा हिमालयन 411 में कंपनी 5-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। इस बाइक में राइड-बाय जैसे इलेक्ट्रॉनिक पैकेजों के साथ वायर, राइडिंग मोड, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन के लिए ट्रिपर डिस्प्ले जसै फीचर्स मिल सकते हैं।

यह भी पढें: Hyundai Creta के मालिक ने किया कंपनी पर केस, 5 साल बाद मिले 3 लाख रुपये

इस बाइक को ट्यूबलर फ्रेम पर तैयार किया गया है, इसमें फ्रंट बीक भी दिया गया है जो कि इसके एडवेंचर टूअरर लुक को और भी बेहतर बनाता है। हिमालयन 450 में स्पिलट सीट दी गई है जो कि साइज काफी बेहतर और बड़ी है, उम्मीद है कि ये आरामदेह सफर प्रदान करने में मदद करेगी। इसके फ़ुटपेग एक हार्डकोर ऑफ-रोडर के लिए थोड़े बहुत पीछे वाले लगते हैं।

royal_enfield_himalayan_450-amp.jpg
IMAGE CREDIT: ZigWheels


सबसे अलग होगा साइलेंसर:

इस बाइक में सबसे बड़ा बदलाव इसके साइलेंस के तौर पर मिलेगा, जो किसी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल पर नहीं देखी गई है। डिजाइन कुछ हद तक केटीएम ड्यूक और एडवेंचर मोटरसाइकिलों के समान है। यहां तक कि इंजन ब्लॉक का डिज़ाइन भी काफी अलग है, जो हमने अन्य रॉयल एनफील्ड बाइक्स में नहीं देखा गया है। इसमें आगे की तरफ 21 इंच के पहिए और पीछे की तरफ 17 इंच के व्हील्स दिए जा सकते हैं। इसमें थोड़ा बड़ा फ्यूल टैंक भी शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढें: Ola ला रहा है सस्ता Electric Scooter! शानदार रेंज के साथ कीमत होगी बस इतनी

सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो इसके फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और रियर को मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। यूएसडी फोर्क्स संभवतः बाइक को हैंडलिंग के मामले में ज्यादा फुर्तीला बना देंगे, क्योंकि सामने की तरफ एक सख्त चेसिस माउंट होगा। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिल माना जा रहा है कि ये मौजूदा हिमालयन को रिप्लेस कर सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदीमहबूबा मुफ्ती ने कहा इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवानइलाहाबाद हाईकोर्ट: ज्ञानवापी में मिला बड़ा शिवलिंग, कोर्ट के आदेश पर स्थान सरंक्षित, 20 को होगी अगली सुनवाईIPL 2022 DC vs PBKS Live Updates : 12 ओवर के बाद दिल्ली 4 विकेट के नुकसान पर 107 रनBJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब49 डिग्री के हाई तापमान से दिल्ली बेहाल, अब धूलभरी आंधी के आसार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.