बाइक ही नहीं कार वालों को भी सेफ्टी देगा Steelbird का ये हेलमेट, कीमत भी है बेहद कम

बाइक ही नहीं कार वालों को भी सेफ्टी देगा Steelbird का ये हेलमेट, कीमत भी है बेहद कम

Pragati Vajpai | Publish: May, 17 2019 11:20:23 AM (IST) बाइक

  • Steelbird ने लांच किया 2 इन 1 हेलमेट
  • कार रैली से इंस्पायर है हेलमेट
  • डिजाइन भी है बेहद खास

 

नई दिल्ली: एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट कंपनी Steelbird ने बहुत खास हेलमेट पेश किया है। SB-51 रैली नाम का ये हेलमेट सिर्फ बाइक राइडर्स ही नहीं बल्कि कार ड्राइवर्स भी लगा पाएंगे। सबसे बड़ी बात ये है कि यूनीक होने के बावजूद इस हेलमेट की कीमत आम आदमी की पहुंच में है। SB-51 रैली हेलमेट के नॉन पेंटेड फिनिश वाले हेलमेट की कीमत 1,399 रुपये है जबकि पेंटेड वेरिएंट हेलमेट की कीमत 1,599 रुपये है।

1 जून से बाइकर्स की शामत, नोएडा में हेलमेट न लगाने पर नहीं मिलेगा पेट्रोल

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि ये हेलमेट रैली से इंस्पायर है। इस हेलमेट का उपयोग कार रैलियों ( car rally ) के लिए खास तौर पर किया जा सकता है। इस हेलमेट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें एक एक्सटेंडेड माउथगार्ड है जो ब्लूटूथ ( Bluetooth ) डिवाइस के माइक्रोफोन के लिए सुरक्षा कवच का काम करता है।

स्टीलबर्ड के प्रवक्ता का कहना है कि एक्सटेंडेड माउथगार्ड हाई क्वालिटी वॉयस प्रदान करने में मदद करता है क्योंकि ब्लूटूथ डिवाइस की वजह से माइक्रोफोन पर हवा का दबाव नहीं पड़ता है।

इन 4 वजहों से खराब हो जाती है मोटरसाइकिल की क्लच प्लेट, कहीं आप भी तो नहीं करते ये काम

अब बात करते हैं डिजाइन की। हेलमेट ( Helmet ) कॉम्पैक्ट डिजाइन में मिलेगा और इसे इटली में तैयार किया गया है। SB-51 में प्रीमियम रिप्लेसेबल इंटीरियर्स प्रदान करता है जो कि सवार के आराम को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। SB-51 हेलमेट एक कार्बन फाइबर सरफेस फिनिश में मिलता है जो केवल गैर-पेंटेड वेरिएंट में उपलब्ध है। कार्बन फाइबर सरफेस लाल, सफेद और काले रंग में उपलब्ध करवाया गया है। मैट और ग्लॉसी फिनिश में बैटल ग्रीन, हॉट पिंक, मिडनाइट ब्लैक, डेजर्ट स्टॉर्म, मरून, मून येलो, रॉयल ब्राउन जैसे कलर वेरिएंट मिलेंगे ।

ऑफिस जाना हो या कॉलेज हर वर्ग की जरूरत पूरी करते हैं ये स्कूटर, कीमत मात्र 55000 रूपए

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned