scriptSuzuki ने लॉन्च किया स्टाइलिश Burgeman Street 125, कीमत के मामले में बनाया रिकॉर्ड | Suzuki Burgman Street 125 lauched in india, know the price and feature | Patrika News

Suzuki ने लॉन्च किया स्टाइलिश Burgeman Street 125, कीमत के मामले में बनाया रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2018 03:27:24 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

सुजुकी ने आज अपना मोस्ट अवेटेड स्कूटर बर्गमैन लॉन्च कर दिया है। स्टाइलिश लुक्स के साथ साथ कंपनी ने कीमत के मामले में भी रिकॉर्ड कायम किया है।

burgman

Suzuki ने लॉन्च किया स्टाइलिश Burgeman Street 125, कीमत के मामले में बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: Suzuki का मैक्सी स्टाइल स्कूटर Burgeman Street 125 फाइनली लॉन्च कर दिया गया है।कंपनी का 125cc सैगमेंट का यह स्कूटर भारत में कंपनी का सबसे महंगी स्कूटर बन गया है। सुज़ुकी मोटरसाइकल इंडिया ने बर्गमैन के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और डिस्कब्रेक दिया है, वहीं स्कूटर के पिछले हिस्से में कंपनी ने ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया है। इसके अलावा स्कूटर में फ्रंट विंडशील्ड, सीट के नीचे बड़ा स्टोरेज और हल्का चेसिस दिया है।
महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही हैं ये 4 कारें, जल्द हो रही हैं लॉन्च

स्कूटर के अगले हिस्से में भी 7-लीटर क्षमता वाला स्टोरेज बॉक्स दिया गया है। इनमें से एक स्टोरेज चाबी से खुलता है और दूसरा पुश-बटन द्वारा आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इलेक्ट्रॉनिक आइटमों को चार्ज करने के लिए सीट के नीचे वाले स्टोरेज बॉक्स में 12 वोल्ट का डायरेक्ट करंट सॉकेट दिया गया है।
कार चलाते समय भूलकर भी न करें ये काम नहीं तो जब्त हो जाएगा लाइसेंस

इंजन-

इसमें 125cc 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.7 ps की पावर और 10. Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सीवीटी ट्रांसमिशन दिया गया है।
इनसे है मुकाबला-

इसका मुकाबला होंडा ग्राज़िया, TVS एनटॉर्क, अप्रिलिया SR125 के साथ जल्द लॉन्च होने वाली हीरो माइस्ट्रो ऐज और डुएट 125cc स्कूटर्स से होने वाला है।

कस्टमर्स को रिझाने में लगी कंपनियां, बाइक और स्कूटरों पर ऑफर्स की भरमार
कीमत-

सुजुकी के इस स्कूटर की बाकी डीटेल्स तो पहले ही पता चल चुकी थी लेकिन कीमत सभी के बीच चर्चा का विषय बना हुआ था। कंपनी ने अपने इस स्कूटर की कीमत उम्मीद से कम रखी है। हालांकि ये सुजुकी का अब तक का सबसे महंगा स्कूटर है लेकिन फिर भी बाजार एक्सपर्ट्स इसकी कीमत की उम्मीद 76 हजार लगा रह थे । जबकि कंपनी ने इसकी कीमत 68,000 रुपए रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो