script

मार्केट में धूम मचा रहा है 53 किमी माइलेज वाला ये स्कूटर, कीमत भी है बेहद कम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2018 04:44:57 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

12 जुलाई को लॉन्च हुआ ये स्कूटर सबसे पहले ऑटो एक्सपो में दिखा था। ये स्कूटर तीन कलर्स में आता है। मैक्सी स्कूटर की सबसे खास बात इसकी स्टोरेज

maxi scooter

मार्केट में धूम मचा रहा है 53 किमी माइलेज वाला ये स्कूटर, कीमत भी है बेहद कम

नई दिल्ली: सुजुकी के Burgman Street कोे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। जोर-शोर से लॉन्च हुए इस मैक्सी स्कूटर की लहर चल रही है। इस स्कूटर ने बिक्री के मामले में रिकॉर्ड बना दिया है।2 सप्ताह से भी कम वक्त में इस स्कूटर की 10हजार यूनिट बिक चुकी है।

12 जुलाई को लॉन्च हुआ ये स्कूटर सबसे पहले ऑटो एक्सपो में दिखा था। ये स्कूटर तीन कलर्स में आता है। मैक्सी स्कूटर में फ्लेक्सिबल फुट फॉरवर्ड पोजिशन है और इसके डायमेंशन भी किसी सामान्य स्कूटर के अनुपात में बड़े हैं।

शोकेस से पहले ही लीक हुई Suzuki की इस कार की डीटेल्स, जानें क्या है खास

Suzuki Burgman Street में 5.6 लीटर तक फ्यूल भराया जा सकता है। स्टोरेज कैपेसिटी की बात करें तो बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर में 21.5 लीटर की अंडर सीट स्टोरेज कैपेसिटी मिलती है। इसकी सीट हाइट 780 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 160 mm है। कंपनी का दावा है, कि Burgman Street 53.5 kmpl का माइलेज देता है.

Hyundai के ऑटोमौटिक सिस्टम से चलेगी Tata की ये कार, जानें इससे जुड़ी और बातें

स्पेसीफिकेशन-Suzuki Burgman Street में 124.3 cc, सिंगल सिलिंडर, SOHC, 2-valve इंजन दिया गया है जो कि अधिकतम 8.4 बीएचपी का पावर और 10.2 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है।

scooter
फीचर्स- स्टोरेज कैपसिटी के सिवाय लुक्स, डिजायन और फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में बड़ा फ्रंट ऐप्रन, हाई सीट विंडस्क्रीन, चौड़ी सीट और चौड़े हैंडलबार हैं। फ्रंट ऐप्रन में इंटिग्रेटेड यूएसबी चार्जर सॉकिट और यूटिलिटी स्टोरेज पॉकिट्स हैं।इसके साथ ही इसमें सेंट्रल सीट लॉक और हेडलाइट्स के लिए एलईडी लाइटिंग, इंडिकेटर्स और टेललाइट्स आदि फीचर्स हैं। इसके फ्रंट ऐप्रन पर क्रोम वार्निश है और इसमें स्पोर्टी मफलर कवर दिया गया है
पेट्रोल खत्म होने पर भी 112 किमी तक चल सकती Royal Enfield की ये 2 धांसू बाइक्स

इनसे है मुकाबला- भारत में Honda Grazia, Aprilia SR 125, TVS Ntorq 125 और Vespa SXL/VXL 125 स्कूटरों से मुकाबला होता है।
कीमत- इस स्कूटर की शुरूआती कीमत 68 हजार रू है

ट्रेंडिंग वीडियो