अब 5 लाख रूपए कम में मिलेगी ये सुजुकी सुपरबाइक

अब 5 लाख रूपए कम में मिलेगी ये सुजुकी सुपरबाइक
Suzuki Hayabusa

Anil Kumar Jangid | Publish: Apr, 27 2015 11:35:00 AM (IST) बाइक

सुजुकी की सबसे पॉपुलर सुपरबाइक हायाबूसा की कीमत में होगी भारी कमी

नई दिल्ली। सुजुकी सबसे पॉपुलर सुपरबाइक हायाबूसा लेने का शौक रखने वालों के लिए यह खुशखबरी है। भारत में यह बाइक अब 5 लाख रूपए तक सस्ती हो सकती है। सुजुकी हायाबूसा की कीमत अभी 15.95 लाख रूपए है, लेकिन आने वाले समय में यह 11 लाख रूपए के लगभग मिल सकती है।

अब भारत में ही होगा निर्माण-
सुजुकी ने एलान किया है कि अब वह इस सुपरबाइक का निर्माण भारत में ही करने जा रही है। फिलहाल भारत में इस बाइक को सीबीयू (कंप्लीटली नॉक्ड डाउन) यूनिट के तहत उपलब्ध कराई जा रही है। देश में ही असेंबल किए जाने पर इस पर लगने वाला टैक्स कम होगा जिससें इसकी कीमत में 5 लाख रूपए तक की कमी आ सकती है।

दुनिया की सबसे पावरफुल बाइक्स में से एक-
गौतलब है कि Suzuki Hayabusa दुनिया की सबसे पॉपुलर और पावरफुल सुपरबाइक्स में से एक है। यह 1340 सीसी, फोर सिलेंडर, लिक्विडकूल्ड इंजन से लैस है। यह इंजन 197.1 पीएस का पावर अैर 155 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 312 किलोमीटर प्रतिघंटा की है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned