script

2018 की शुरुआत में सुजुकी पेश करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर का Fi वर्जन

Published: Nov 15, 2017 06:41:16 pm

जहां तक फ्यूल इंजेक्शन की बात है सुजुकी अभी इस तकनीक को केवल अपनी जिक्सर बाइक के एसएफ वेरिएंट में लेकर आई है

Suzuki Intruder Fi
जापानी दोपहिया कंपनी सुजुकी ने इस माह की शुरुआत में अपनी क्रूजर मोटरसाइकिल Intruder 150 को भारत में लॉन्च किया है। इस बाइक को भारतीय बाजार में कैसा रेस्पोंस मिलेगा इस पर अभी सस्पेंस है लेकिन इसके बावजूद कंपनी इस बाइक को फ्यूल इंजेक्शन (Fi) तकनीक के साथ इस बाइक को पेश करने के मूड में है।

2018 आॅटो एक्सपो में हो सकती है शोकेस
ऐसी खबरें आ रही है कि सुजुकी इस बाइक को साल 2018 की शुरुआत में भारत में होने वाले आॅटो एक्सपों में इसे लॉन्च कर सकती है। बता दें जहां तक फ्यूल इंजेक्शन की बात है सुजुकी अभी इस तकनीक को केवल अपनी जिक्सर बाइक के एसएफ वेरिएंट में लेकर आई है। सुजुकी ने अपनी नई क्रूजर बाइक Intruder 150 को 7 नवंबर को भारत में लॉन्च कर दिया था। दिल्ली एक्सशोरूम में इसकी कीमत 98,340 रुपए निर्धारित की गई है।
Intruder 150 बाइक का इंजन और पॉवरस्पेसिफिकेशन
इंजन और पॉवरस्पेसिफिकेशन पर नजर डाले तो सुजुकी ने Intruder 150 मोटरसाइकिल में 154.9सीसी का इंजन दिया गया है जो कि सुजुकी ने जिक्सर 150 बाइक में भी दिया है। इस इंजन के साथ इसका पॉवर 14.6 बीएचपी और टॉर्क 14 न्यूटन मीटर का है। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। माइलेज के मामले में कंपनी का दावा है कि यह एक लीटर फ्यूल में 44 किलोमीटर का सफर कर सकेगी।
फ्यूल टैंक की क्षमता
सुजुकी ने अपनी इस नई क्रूजर बाइक में आगे और पीछे के पहिये में Disc ब्रेक भी दिए हैं, जो कि एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम से लैस हैं। इस बाइक में बड़े हेडलैम्प और बकेट-स्टाइल सीट है। पीछे बैठने वाली सवारी के लिए सीट छोटी है। बाइक में लगे फ्यूल टैंक की क्षमता 11 लीटर है, साथ ही इसमें 17 इंच के एलॉय वील्ज का इस्तेमाल हुआ है। भारतीय बाजार में यह बाइक मुख्य रूप से बजाज अवेंजर 150 को कड़ी टक्कर देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो