हाथ में लेकर घूमने की जरूरत नहीं, जेब में रखें इस हैलमेट को

 हाथ में लेकर घूमने की जरूरत नहीं, जेब में रखें इस हैलमेट को
foldable helmet

हैलमेट के टॉप पर जोर लगाकर दबाने से यह फोल्ड हो जाता है। अब इसे आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है।

नई दिल्ली। सिर को बचाने के लिए मोटरसाइकिल/स्कूटर सवार बढिय़ा से बढिय़ा क्वालिटी का हैलमेट लेते हैं। हालांकि हैलमेट की खुद की सुरक्षा के लिए या तो उसे वाहन पर लटकाना पड़ता है या फिर जहां जाएं हाथ में लेकर जाना होता है। लेकिन अब इस समस्या से निजात मिल सकती है। एक कम्पनी ने ऐसे हैलेमेट लांच किए हैं जो पेंट की जेब में रखे जा सकते हैं।

fuga helmet

स्पेन की क्लोस्का नाम की कम्पनी ने ऐसा हैलमेट बनाया है जिसे आप बाइक चलाते समय पहन सकते हैं और जब जरूरत ना हो, तो अपनी जेब में फोल्ड करके रख सकते हैं। फोल्ड करने पर यह हैलमेट सीडी की शेप में आ जाता है।

क्लोस्का के बनाए इस हैलमेट को फुगा नाम दिया गया है। फुगा हैलमेट तीन टुकड़ों में बना हुआ होता है। जिसे पूरी तरह खोलने से यह हैलमेट का आकार ले लेता है। हैलमेट के टॉप पर जोर लगाकर दबाने से यह फोल्ड हो जाता है। अब इसे आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है।

Closca hemet fuga

फिलहाल हैलमेट की कीमत 100 डॉलर है यानि की भारतीय मुद्रा में करीब 6300 रुपए। फुगा हैलमेट में अंदर की तरफ फोम लगा होने की वजह से इसे अमरीका में यूज करने की भी इजाजत दे दी गई है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned