scriptभारत में लोग जमकर खरीद रहे हैं ये 3 स्कूटर! नया स्कूटर खरीदने से पहले देखिये लिस्ट | Top 3 best-selling scooter in india Activa Jupiter and Access | Patrika News

भारत में लोग जमकर खरीद रहे हैं ये 3 स्कूटर! नया स्कूटर खरीदने से पहले देखिये लिस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2023 04:09:45 pm

Submitted by:

Bani Kalra

 
Best-selling scooters: यहां हम जिन तीन स्कूटर्स की बात कर रहे हैं वो अपने आप में कुछ खास हैं और लगातार बार-बार बेहतर प्रदर्शन करके ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगे हुए हैं। हर महीने में बिक्री के मामले में टॉप पर रहते हैं, ये स्कूटर हैं Honda Activa, TVS Jupiter और Suzuki Access 125….

top_selling_scooter.jpg

Top 3 best-selling scooters: भारत में स्कूटर मार्केट अब काफी बड़ा हो गया है, लगातार नए मॉडल आने से सेगमेंट को काफी मजबूती भी मिली है। यहां हम जिन तीन स्कूटर्स की बात कर रहे हैं वो अपने आप में कुछ खास हैं और लगातार बार-बार बेहतर प्रदर्शन करके ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगे हुए हैं। हर महीने में बिक्री के मामले में टॉप पर रहते हैं, ये स्कूटर हैं Honda Activa, TVS Jupiter और Suzuki Access 125, इस रिपोर्ट में हम आपको यह तो बता ही रहे हैं कि पिछले महीने (Feb 2023) इनकी बिक्री कितनी रही। अगर आप एक नया स्कूटर खरीदने की भी सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।


Honda Activa:

फरवरी महीने में Honda Activa सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। हर बार की तरह इस बार भी यह पहले नंबर पर है। पिछले महीने होंडा एक्टिवा की 1,74,503 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकडा 1,45,317 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। इस बार कंपनी ने 29,186 यूनिट्स ज्यादा बेचीं हैं। ऐसे में कंपनी की YoY ग्रोथ में 20.08% की ग्रोथ हुई।


TVS Jupiter:

फरवरी महीने में TVS Jupiter दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है।पिछले महीने टीवीएस जुपिटर की 53,891 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकडा 47,092 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। इस बार कंपनी ने 6,799 यूनिट्स ज्यादा बेचीं हैं। ऐसे में कंपनी की YoY ग्रोथ में 14.44% की ग्रोथ हुई।


Suzuki Access:

125cc स्कूटर सेगमेंट में सुजुकी एक्सेस काफी ज्यादा पॉपुलर है और अपनी परफॉरमेंस की वजह से लोगों को अभी तक पसंद आ रहा है, इस सेगमेंट में अन्य ब्रांड्स के स्कूटर भी मौजूद हैं लेकिन ग्राहकों की नज़र में यह उनके लिए बेस्ट स्कूटर है। पिछले महीने सुजुकी एक्सेस की 40,194 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकडा 37,512 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। इस बार कंपनी ने 2,682 यूनिट्स ज्यादा बेचीं हैं ऐसे में कंपनी की YoY ग्रोथ में 7.15% की ग्रोथ हुई।

यह भी पढ़ें

21km की माइलेज के साथ नई Hyundai Verna भारत में हुई लॉन्च



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो