पहली बार इन जबर्दस्त खूबियों के साथ लॉन्च हुई TVS Apache RTR 200 4V Single-Channel ABS

  • TVS Apache RTR 200 4V सिंगल-चैनल ABS ट्रिम की गई लॉन्च।
  • राइडर्स के लिए यह बाइक तीन अलग राइडिंग मोड्स के साथ पेश की गई है।
  • इस सेगमेंट की बाइक में पहली बार दिए गए राइडिंग मोड इसे बनाते हैं शानदार।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 06 Mar 2021, 01:27 AM IST

नई दिल्ली। बाइक के दीवानों के लिए खुशखबरी है। टीवीएस मोटर कंपनी ने शुक्रवार को Apache RTR 200 4V (सिंगल-चैनल ABS) मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घोषणा की। यह नई बाइक अब अपने सेगमेंट में पहली बार राइडिंग मोड्स की खासियत वाले फीचर्स के साथ आती है। राइडिंग मोड्स के साथ पेश इस नई बाइक की कीमत की 1,28,020 (एक्स-शोरूम दिल्ली) रुपये रखी गई है।

सब्सिडी के साथ दिल्ली में लॉन्च हुआ प्रीमियम इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर TVS iQube, ऑनलाइन कराएं बुकिंग

टीवीएस की इस मशहूर मोटरसाइकिल में तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं, जो एडजस्टेबल सस्पेंशन और एडजस्टेबल लिवर्स के साथ आते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपाचे आरटीआर 200 4V बाइक का ड्युअल चैनल एबीएस वेरिएंट पहले से ही ऐसे फीचर्स के साथ आता है।

नए राइड मोड्स स्पोर्ट, अर्बन और रेन मोड के साथ आते हैं। कंपनी के मुताबिक ये मोड मोटरसाइकिल के ओवरऑल अनुभव को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

जैसा कि नाम से पता चलता है कि 'अर्बन मोड' मूल रूप से रोजमर्रा की शहर के भीतर सवारी के लिए है जहां इंजन पावर डिलीवरी को अधिकतम ताकत को पंप करने के लिए कहा जाता है, जबकि एबीएस को तेज प्रतिक्रिया के लिए स्थापित किया गया है।

Studds ने लॉन्च किया जबर्दस्त खूबियों से लैस खास हेलमेट Ninja Elite Super D5 Decor

वहीं, 'रेन मोड' में मोटरसाइकिल 'गीली सड़क' की स्थिति में सही प्रतिक्रिया के लिए जल्दी एक्टिव होने के लिए ABS को ट्रिगर करता है। वहीं, इसमें इंजन से अधिकतम ताकत और तेज एक्सीलरेशन के लिए एक 'स्पोर्ट मोड' भी दिया गया है, जिसमें न्यूनतम वक्त में लैप पूरा करने के लिए इसके 'फिसलने के अधिकतम स्वीकृत प्रतिशत को स्थापित करने के ABS हस्तक्षेप को कम कर दिया जाता है।

बाइक की तकनीकी विशेषताओं में रेस ट्यून फ्यूल इंजेक्शन, रेस ट्यून्ड स्लिपर क्लच, ब्लूटूथ सक्षम टीवीएस स्मार्टएक्स कनेक्ट, ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी, एलईडी हेडलैम्प और सिंगल-चैनल एबीएस शामिल हैं। ब्रेकिंग के लिए, बाइक के फ्रंट व्हील में 270 मिमी डिस्क-ब्रेक और रियर व्हील में 240 मिमी डिस्क-ब्रेक का इस्तेमाल करना जारी रखा गया है।

इस महीने देसी कंपनी लॉन्च करेगी 2 हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक, स्पीड और रेंज सुनकर हो जाएंगे हैरान

इस नई बाइक को तीन कलर ऑप्शन- ग्लॉस ब्लैक, पर्ल व्हाइट और हाल ही में लॉन्च हुए मैट ब्लू में पेश किया गया है जो टीवीएस ओएमसी रेस बाइक से प्रेरित है।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned