टेक्नोलॉजी और लुक में किसी Bike को भी फेल कर रहा है TVS का ये सस्ता Scooter

टेक्नोलॉजी और लुक में किसी Bike को भी फेल कर रहा है TVS का ये सस्ता Scooter

Sajan Chauhan | Publish: Aug, 12 2018 12:47:18 PM (IST) बाइक

टीवीएस आईक्यूब हाइब्रिड (TVS iQube Hybrid) स्कूटर जल्द ही भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

टीवीएस मोटर्स भारत में अपना नया स्कूटर tvs iqube hybrid लॉन्च करने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, टीवीएस आईक्यूब हाइब्रिड को इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। इस स्कूटर को सबसे पहले ऑटो एक्स्पो 2010 में पेश किया गया था। आइए जानते हैं कैसा होगा ये स्कूटर और कैसे होंग इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इस स्कूटर में 100 सीसी का इंजन दिया जाएगा और साथ में इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी। इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देने के लिए 150 डब्ल्यूएच और 500 डबल्यूएच की बैटरी दी जा सकती है। इलेक्ट्रिक मोटर स्कूटर में इकोनॉमी और पावर राइडिंग मोड्स को कंट्रोल करती है। जब ये स्कूटर 20 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलेगा तो इसे पूरी पावर इलेक्ट्रिक मोटर से मिलेगी और इससे अधिक स्पीड हो जाने पर पेट्रोल इंजन पावर देना शुरू कर देगा।

ये भी पढ़ें- मात्र 8 लाख रुपये में मिल रही है 50 लाख वाली BMW, जल्द करें मौका हाथ से निकल न जाए

डिजाइन
डिजाइन की बात की जाए तो ये स्कूटर काफी ज्यादा शानदार होगा और इसका लुक दुनिया के सभी स्कूटर्स को फेल करेगा। इस स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है और टीवीएस ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर बहुत से राज्यों से बात करना भी शुरू कर दिया है।

लॉन्चिंग के बाद इस स्कूटर की कीमत के बारे में पता चलेगा, लेकिन सरकार द्वारा मिलने वाली सब्सिडी के बाद कीमत कम हो जाएगी। ये एक इको फ्रेंडली स्कूटर होगा जो कि लोगों की जेब के लिए काफी फायदेमंद तो होगी ही साथ ही साथ पर्यावरण के लिए भी अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें- आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटी तक को पसंद आ रही है Toyota की ये SUV, ये हैं फीचर्स जो इसे बनाते हैं खास

टीवीएस अपने पसंदीदा स्कूटर टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) के नए 125 सीसी वेरिएंट को फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी और स्पोर्टी लुक के साथ भी लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इस स्कूटर में 109 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 7.8 बीएचपी की पावर और 8 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

Ad Block is Banned