scriptTVS Jupiter Classic Edition भारत में हुआ लॉन्च, आए है ये खास फीचर्स | TVS Jupiter Classic Edition launched in at RS 55266 | Patrika News

TVS Jupiter Classic Edition भारत में हुआ लॉन्च, आए है ये खास फीचर्स

Published: Aug 08, 2017 06:48:00 pm

टीवीएस ने अपने लोकप्रिय आॅटोमैटिक स्कूटर Jupiter का नया Classic Edition लॉन्च कर दिया है

TVS Jupiter Classic Edition

TVS Jupiter Classic Edition

भारत की प्रमुख आॅटोमोबाइल कंपनी टीवीएस ने अपने लोकप्रिय आॅटोमैटिक स्कूटर Jupiter का नया Classic Edition लॉन्च कर दिया है। कीमत की बात करें तो दिल्ली एक्स शोरूम में इस खूबसूरत स्कूटर की कीमत 55,266 रुपए रखी गई है। नए TVS Jupiter Classic Edition में पुराने मॉडल की तुलना में कई नए फीचर ऐड किए है।
Jupiter Classic Edition का इंजन और पॉवर स्पेेसिफिकेशन
नए 2017 Jupiter Classic Edition स्कूटर के इंजन और पॉवर स्पेेसिफिकेशन पर गौर करें तो पता चलता है कि कंपनी ने इसे 110cc इंजन के साथ उतारा है। इस इंजन के साथ यह स्कूटर 7.9 बीएचपी की पॉवर और 8 न्यूटन मीटर का अधिकतम टार्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें CVT गियरबॉक्स दिया गया है। साथ ही इसमें ECO मोड और पॉवर मोड के साथ TVS के पैटेंट वाला Econometer दिया गया है, जो कि ईंधन की खपत को कम करता है।
नए ज्यूपिटर के फीचर्स और कलर आॅप्शन
फीचर्स के तौर पर नए ज्यूपिटर में कई नई चीजें जोड़ी गई है। इसके क्लासिक एडिशन में यूएसबी चार्जर के साथ कंफर्टेबल डुअल टोन सीट दिया गया है। 110cc वाला ये स्कूटर सिंक ब्रेकिंग सिस्टम (SBS) से लैस है। ग्राहकों को यह स्कूटर 10 कलर ऑप्शन- (टाइटैनियम ग्रे, मर्करी व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक, वोल्कैनो रेड , स्पार्कलिंग सिल्वर, रॉयल वाइन, मैट ब्लू, स्टैलियन ब्राउन, जेड ग्रीन और मिस्टिक गोल्ड) में उपलब्ध होगा।
1.5 मिलियन यूनिट्स बेची जा चुकी है अब तक
आपको बता दें टीवीएस ने अपने ज्यूपिटर स्कूटर को पहली बार देंश में सितंबर 2013 में लॉन्च किया था। भारत में इसकी गिनती सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्कूटर्स में होती है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते है कि अपनी लॉन्चिग के बाद से अब ज्यूपिटर की 1.5 मिलियन यूनिट्स बेची जा चुकी है। खबर तो यह भी आ रही है कि टीवीएस जल्द ही अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आने वाली है। अभी इसके पहले फेज की टेस्टिंग हुई है। उम्मीद है कि कंपनी अगले साल तक इसे लॉन्च कर देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो