scriptयामहा और बजाज की बाइक्स को धूल चटा देगी TVS की ये सस्ती स्पोर्ट्स बाइक | TVS RTR 180 give solid competition to indian bikes | Patrika News

यामहा और बजाज की बाइक्स को धूल चटा देगी TVS की ये सस्ती स्पोर्ट्स बाइक

Published: Nov 21, 2018 07:47:36 am

Submitted by:

Vineet Singh

आपको बता दें कि इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इसके ग्राफिक्स को जरूर बदला गया है जिससे ये बाइक और ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश लगने लगी है।

TVS Apache RTR 180

यामहा और बजाज की बाइक्स को धूल चटा देगी TVS की ये सस्ती स्पोर्ट्स बाइक

नई दिल्ली: जानी मानी बाइक निर्माता कम्पनी TVS ने अपनी मच अवेटेड अपाचे RTR 180 बाइक को डुअल-चैनल ABS के साथ लॉन्च कर दिया है। यह पहली बाइक है जो डुअल चैनल ABS सिस्टम के साथ लॉन्च की गयी है, ऐसे में ये बाइक अब पहले से ज्यादा सेफ है। कंपनी ने इस बाइक को 2019 मॉडल के तौर पर लॉन्च किया है। आपको बता दें कि इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इसके ग्राफिक्स को जरूर बदला गया है जिससे ये बाइक और ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश लगने लगी है।

आपको बता दें इस बाइक के स्टैंडर्ड वैरियंट की कीमत 84,578 रुपये रखी गई है वहीँ इस बाइक के ABS वैरियंट की कीमत 95,392 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। इस बाइक में अंदरूनी तौर पर कोई भी बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इसमें नए और स्पोर्टी ग्राफिक्स के साथ नए कंसोल भी लगाए गए हैं।
जानिए क्या हैं फीचर्स

TVS अपाचे RTR 180 में 177.4 cc ओवर-स्क्वैर 2-वाल्व सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 8500 rpm पर 16 bhp की पावर और 6500 rpm पर 15.5Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक के अन्य फीचर्स की बात कारण तो इसमें टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स अप और रियर में गैस चार्ज्ड डुअल शॉक एब्जॉर्बर्स लगाए गए हैं। अगर बात करें ब्रेकिंग की तो इस बाइक में Disc ब्रेक्स के साथ डुअल चैनल ABS का ऑप्शन दिया गया है।
इस बाइक में राइडर की सेफ्टी के लिए क्रैश गार्ड्स के साथ इंटीग्रेटेड फ्रेम स्लाइडर दिया गया है साथ ही इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी अपग्रेड किया गया है जिससे ये बाइक और ज्यादा बेहतरीन बन गयी है। इसके साथ ही इस बाइक में डायल-आर्ट के साथ एक व्हाइट बैक-लिट स्पीडोमीटर दिया गया है। मौजूदा समय में यह बाइक 5 कलर ऑप्शंस अवेलेबल है जिनमें पर्ल व्हाइट, ग्लोस ब्लैक, T ग्रे, मैटे ब्लू और मैटे रेड जैसे कलर्स शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो