scriptबिजली और पेट्रोल दोनों से चलेगी TVS की ये स्पोर्ट्स बाइक, कीमत इतनी कम की कोई भी खरीद ले | tvs upcoming hybrid bike will run on petrol and electric both | Patrika News

बिजली और पेट्रोल दोनों से चलेगी TVS की ये स्पोर्ट्स बाइक, कीमत इतनी कम की कोई भी खरीद ले

Published: Apr 30, 2018 02:57:22 pm

Submitted by:

​Vineet singh

इस ऑटो एक्सपो में टीवीएस ने भी अपनी अपकमिंग बाइक Zeppelin को भी प्रदर्शित किया था।

tvs cruzer bike
नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2018 में देश-विदेश की सैकड़ों बाइक निर्माता कंपनियों ने अपनी आने वाली बाइक्स का फिरसल लुक रिवील किया था। इस ऑटो एक्सपो में टीवीएस ने भी अपनी अपकमिंग बाइक Zeppelin को भी प्रदर्शित किया था। आपको बता दें कि टीवीएस कम्पनी की ये बाइक भविष्य के उन सभी फीचर्स से लैस है जो अभी तक किसी भी बाइक ने नहीं दिए हैं।
बता दें कि यह बाइक 220cc के इंजन से लैस है जिसमें सिंगल सिलेंडर दिया गया है। इसके साथ ही टीवीएस की इस बाइक में राइडर की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखते हुए इसमें डुअल चैनल ABS सिस्टम दिया गया है. इस सिस्टम की ख़ास बात यह है कि किसी भी अवांछनीय स्थिति में इस बाइक के ब्रेक बड़ी ही फुर्ती के साथ काम करते हैं और फिसलन भरी जगहों पर भी बाइक बड़ी ही आसानी से बिना गिरे हुए चलती रहती है।
यह बाइक एक स्पोर्ट्स बाइक तो है ही लेकिन इसका लुक किसी क्रूजर बाइक से काफी मिलता जुलता हैै। इस बाइक में एडवेंचर के शौकीनों के लिए एक फ्रंट ऐक्शन कैमरा भी लगाया गया है जिसमें अच्छी क्वालिटी का वीडियो भी रिकॉर्ड किया जा सकता हैै। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस बाइक को साल 2018 के आखिर तक मार्केट में लॉन्च कर सकती हैै।इस बाइक की खा बात यह है कि यह एक पेट्रोल हाइब्रिड क्रूजर बाइक है जिसमें lithium ion बैटरी पर चलने वाला 1,200W का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है, जो इस बाइक को अपनी पूरी क्षमता से दौड़ने में मदद करती है।
इस बाइक की कीमत को लेकर अभी संशय बना हुआ है लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बाइक की कीमत 2 से 3 लाख के बीच हो सकती है जिससे इसे खरीदने के इच्छुक लोगों को पैसे की वजह से अपना मन ना मारना पड़े। फिलहाल रेसिंग और स्टाइल के दीवानो के लिए ये बाइक एक कंप्लीट पॅकेज है।

ट्रेंडिंग वीडियो