इस महीने Kabira Mobility लॉन्च करेगी 2 हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक

  • गोवा की कंपनी कबीरा मोबिलिटी पेश कर चुकी है इलेक्ट्रिक स्कूटर।
  • अब 15 फरवरी को भारत में लॉन्च करेगी KM 3000 और KM 4000 ई-बाइक।
  • बाइक की रेंज 150 किलोमीटर और 120 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड।

नई दिल्ली

Updated: February 04, 2021 07:51:14 pm

नई दिल्ली। गोवा स्थित इलेक्ट्रिक वाहन (EV) स्टार्ट-अप Kabira Mobility ने भारत में दो नई हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घोषणा की है। दो नई ई-बाइक KM 3000 और KM 4000 आगामी 15 फरवरी 2021 को भारत में लॉन्च होने वाली हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर मोटरसाइकिलों के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है।
Two high speed electric bikes launch set this month by Kabira Mobility
Must Read: सस्ते हो सकते हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ईवी मेकर्स से कही बड़ी बात

टीज़र इमेज के आधार पर और कंपनी द्वारा जारी की गई जानकारियों के आधार पर KM 3000 एक पूर्णतया इलेक्ट्रिक स्पोर्टबाइक होगी, जबकि KM 4000 एक इलेक्ट्रिक स्ट्रीट बाइक होगी। नई KM 3000 और KM 4000 को एक नए सिरे से निर्मित चेसिस पर बनाया गया है और यह कॉम्बी-ब्रेक, बेहतरीन रेंज, फास्ट ऑनबोर्ड चार्जिंग, फायरप्रूफ बैटरी, पार्क असिस्ट समेत कई अन्य स्मार्ट सुविधाओं के साथ आती है।
कंपनी का कहना है कि बाइक्स को एक स्लीक एरोडायनेमिक प्रोफाइल के साथ आधुनिक डिज़ाइन दी गई है, और ये एक DeltaEV BLDC हब इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती हैं, जो 120 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और सिंगल चार्ज पर 150 किमी की राइडिंग रेंज देने में सक्षम होगी। कंपनी का कहना है कि वह रोडसाइड असिस्टेंस (RSA) की भी पेशकश करेगी।
कबीरा मोबिलिटी ने 2017 में गोवा में अपने सफर की शुरुआत की थी, जहां इसकी स्थापना भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जयबीर एस सिवाच ने की थी। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपना काम पिछले साल 2020 ऑटो एक्सपो में शुरू किया था, जहां उसने 6 इलेक्ट्रिक स्कूटर- कोलेजियो, कोलेजियो नियो, कोलेजियो प्लस, इंटरसिटी एयोलस, इंटरसिटी नियो और एटोस 100 लॉन्च किए थे।
दो नई हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक के साथ अब कंपनी अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रही है। सभी छह मॉडल 24-किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 90 से 100 किमी की अधिकतम रेंज के साथ कम गति वाले स्कूटर हैं, और कंपनी का कहना है कि वे कॉलेज के छात्रों, अधिकारियों, अंतिम-छोर तक डिलीवरी फ्लीट के लिए उपयुक्त हैं। कबीरा का कहना है कि इसमें एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है जिसे विशेष रूप से दिव्यांगों के लिए डिजाइन और विकसित किया गया है।
Must Read: केवल 50 हजार रुपये में अपनी मनपसंद डुकाटी की बुकिंग का मौका, तीन नई बाइकें आ रही भारत

कंपनी का कहना है कि उसकी शोध एवं विकास टीम ने आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को विकसित करने में 2 साल लगाए हैं, जो अंततः बाजार में आने के लिए तैयार हैं। आगामी बाइक के बारे में बात करते हुए कबीरा मोबिलिटी के सीईओ जयबीर सिवाच ने कहा, "जब हमने 2017 में गोवा में अपनी उत्पाद विकास यात्रा शुरू की, ये इलेक्ट्रिक बाइक एक दूर की कौड़ी थी, लेकिन अब एक वास्तविकता है। इसके साथ ही यह हमारी कल्पना से भी कहीं अधिक शानदार हो गए हैं।"
फिलहाल कबीरा मोबिलिटी के दो मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट्स हैं। इनमें एक गोवा में और एक धारवाड़ में है। इसके अलावा, कंपनी का कहना है कि वह धारवाड़ में भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण सुविधा की भी स्थापना कर रही है। यह प्लांट अप्रैल 2021 तक चालू हो जाएगा और इसकी मासिक उत्पादन क्षमता 75,000 यूनिट होगी।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

होम /बाइक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनBihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेJammu-Kashmir News: टेरर फंडिंग मामले में डोडा और जम्मू जिले में NIA की छापेमारीKhatu Shyamji Stampede Sikar Rajasthan : भगदड़ में लोगों की मौत से दुखी हूँ, शोक सन्तिप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना : PM ModiKhatu Shyam Temple Stampede : खाटूश्यामजी में बड़ा हादसा: एकादशी के मेले में मची भगदड़ से तीन महिलाओं की मौत, चार श्रद्धालु घायल- देखें VIDEOबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाMaharashtra: संजय राउत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, 'सामना' में छपे कॉलम के बाद अब ED करेगी जांच; पढ़ें डिटेल्सCM KCR आज करेंगे 15 दिवसीय स्वतंत्र भारत वज्रोत्सव का शुभारंभ, 1.20 करोड़ ध्वज निशुल्क वितरित, कवि सम्मेलन-रैलियां होगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.