script

जल्द लॉन्च होने जा रही है ये देसी Bike, पेट्रोल भरवाने की टेंशन से मिलेगी मुक्ति

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2018 09:16:19 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव (Ultraviolette Automotive) अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने का प्लान बना रही है।

Ultraviolette Automotive

जल्द लॉन्च होने जा रही है ये देसी Bike, पेट्रोल भरवाने की टेंशन से मिलेगी मुक्ति

आज के समय में पेट्रोल के दाम बहुत तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं, जिसको देखते हुए देश और दुनिया की ऑटोमोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करती रहती हैं। आज के समय में सिर्फ इलेक्ट्रिक ही किफायती साबित हो सकती हैं। अब अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव (Ultraviolette Automotive) नामक बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने का प्लान बना रही है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- कभी इस खास स्कूटर से घूमा करते थे अटल बिहारी वाजपेयी, जानें आज कहां है?

टीवीएस मोटर्स ने इस स्टार्टअप कंपनी में 6 करोड़ रुपये इन्वेस्ट किए हैं। इस धन को रिसर्च एंड डेवलपमेंट और प्रोडक्ट इंजीनियरिंग में लगाया जाएगा। फिलहाल कंपनी टॉप आॅफ द लाइन इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशन बना रही है। अभी अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन और टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है।
ये भी पढ़ें- Hyundai Grand i10 पर मिल रहा है साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट, जल्दी करें निकल सकता है मौका

मिली जानकारी के अनुसार, ये इलेक्ट्रिक बाइक 2019 के आखिर तक लॉन्च की जा सकती है। ये कंपनी 200 से 250 सीसी सेगमेंट में पेट्रोल द्वारा चलने वाली बाइक्स से टक्कर लेने वाली इलेक्ट्रिक बाइक बनाएगी। इंजन और पावर के बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं मिली है।
ये भी पढ़ें- Bike जैसे फीचर्स से लैस है TVS Dazz, माइलेज जानकर हैरान रह जाएंगे आप

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्ट फीचर्स, प्रिवेंटिव मेंटेनेंस, राइड कस्टमाइजेशन और ऑन बोर्ड डायग्नोस्टिक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इस बाइक की कीमत कितनी होगी फिहला इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।
ये भी पढ़ें- नई Bike खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर नहीं तो खा जाएंगे धोखा

पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए वाहनों को चलाने के लिए नया विकल्प निकाला जा रहा है। सीएनजी या अन्य गैसों के अलावा वाहनों को चलाने का नया विकल्प बिजली ही है। इस तरह से प्रदूषण भी कम किया जा सकता है और धन की भी बचत की जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो