scriptUpcoming Two-wheeler launches in India in December 2021 | भारत में धूम मचाने के लिए हैं तैयार ये 4 स्कूटर-बाइक्स, शानदार फीचर्स के साथ होंगे इसी दिसंबर लॉन्च | Patrika News

भारत में धूम मचाने के लिए हैं तैयार ये 4 स्कूटर-बाइक्स, शानदार फीचर्स के साथ होंगे इसी दिसंबर लॉन्च

दोपहिया वाहन कंपनियां अपने नए स्कूटर-बाइक्स के ज़रिए भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार हैं। इनमें से 4 स्कूटर-बाइक्स इसी दिसंबर में मार्केट में लॉन्च होंगे।

नई दिल्ली

Published: December 02, 2021 09:23:00 am

नई दिल्ली। देश-विदेश की दोपहिया वाहन कंपनिया इस महीने अपने नए स्कूटर-बाइक्स के साथ मार्केट में उतरने को तैयार है। साल का आखिरी महीना होने के कारण यह सभी कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उनके अगले साल के बिज़नेस को एक आधार और शुरुआत मिलेगी। ऐसे में ये कंपनियां अपने नए स्कूटर-बाइक्स के साथ मार्केट में धूम मचाना चाहेंगी।
आइए एक नज़र डालते है इसी महीने देश में लॉन्च होने वाले 4 स्कूटर-बाइक्स पर।
upcoming_two-wheeler_launches_in_december_2021.png
Upcoming Two-wheeler Launches In December 2021
Bounce Infinity Electric Scooter

bounce_infinity_electric_scooter_1.pngभारतीय स्टार्टअप कंपनी बाउंस (Bounce) भी इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। इसी के चलते बाउंस आज 2 दिसंबर को भारतीय मार्केट में अपने पहले 'मेड इन इंडिया' इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस इन्फिनिटी (Bounce Infinity) को लॉन्च करेगी। बाउंस इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कल से सिर्फ 499 रुपये की टोकन राशि पर शुरू होगी। इसमें लीथियम-ऑयन रिमूवेबल बैट्री का इस्तेमाल होगा। इसके साथ ही कंपनी अपने पहले इलेक्टिक स्कूटर पर खास 'बैट्री एस ए सर्विस' का ऑफर भी देगी। इस ऑफर में ग्राहकों को यह स्कूटर बिना बैट्री के खरीदने का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही ग्राहकों को बाउंस के बैट्री-स्वैपिंग नेटवर्क की सुविधा भी मिलेगी, जिससे पूरी तरह से चार्ज हुई बैट्री को खाली बैट्री के साथ एक्सचेंज कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें सिर्फ बैट्री-स्वैपिंग के लिए पैसे देने होंगे। इससे ग्राहकों को यह स्कूटर 40% सस्ता मिलेगा।
अनुमानित शुरुआती कीमत: 92,000 रुपये (बैट्री के साथ)।

Harley Davidson Sportster S

harley-davidson_sportster_s.pngहार्ले डेविडसन (Harley Davidson) की स्पोर्ट्स्टर एस (Sportster S) की लॉन्चिंग की ऑफिशियल तारीख की जानकारी अभी नहीं दी गई है, पर इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। स्टाइलिश लुक्स के साथ इस बाइक में डुअल डिस्क-ब्रेक्स, डुअल चैनल ABS, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, टैकोमीटर, क्रूज़ कंट्रोल जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। 1252 सीसी इंजन के साथ 122.3PS पावर और 125Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स भी मिलता है।
अनुमानित शुरुआती कीमत: 15 लाख रुपये।

Honda 350CC Cruiser

honda_350cc_cruiser_bike.pngहोंडा (Honda) की 350cc क्रूज़र बाइक के बारे में कंपनी ने पिछले महीने ही जानकारी दी थी। इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 350 सीसी सेगमेंट्स के लिए नए ऑप्शंस मार्केट में लाने के बारे में पिछले कुछ समय से ही सोच रही थी और अब बेहतरीन फीचर्स और लुक के साथ इस बाइक को पेश किया जाएगा।
अनुमानित कीमत: लगभग 2 लाख रुपये।

KTM RC 390 2022

2022_ktm_rc_390_bike.jpgकेटीएम (KTM) की RC 390 2022, जिसे पहले अगले साल मार्च में लॉन्च किया जाना था, अब एक रिपोर्ट के अनुसार इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। स्पोर्टी लुक के साथ इस बाइक में बाइक में डुअल डिस्क-ब्रेक्स, डुअल चैनल ABS, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, टैकोमीटर, LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। 373 सीसी इंजन के साथ 43.5PS पावर और 37Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स भी मिलता है।
अनुमानित शुरुआती कीमत: 2.7 लाख रुपये।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.