scriptबाइक्स के लिए बेहद काम ही हैं ये एक्सेसरीज़! शुरुआती कीमत महज 65 रुपये | Useful Bike accessories start at Rs 65 from amazon india | Patrika News

बाइक्स के लिए बेहद काम ही हैं ये एक्सेसरीज़! शुरुआती कीमत महज 65 रुपये

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2022 02:59:01 pm

Submitted by:

Bani Kalra

इस रिपोर्ट में हम आपके लिए कुछ ख़ास और बेहद Useful बाइक एक्सेसरीज की जानकारी दे रहे हैं।

useful_bike_accessories.jpg

 

जब भी हम कोई नई बाइक खरीदते हैं तो उसके लिए एक्सेसरीज भी खरीद लेते हैं। ये एक्सेसरीज वाहन को ज्यादा स्मार्ट लुक देने में मदद करती हैं। वैसे तो बाजार में एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं,लेकिन इस रिपोर्ट में हम आपके लिए कुछ ख़ास और बेहद Useful एक्सेसरीज की जानकारी दे रहे हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

बाइक नंबर प्लेट फ्रेम (कीमत 65 रुपये)

 

अभी सभी बाइक्स में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट आने लगी हैं, एलुमिनियम मटिरियल की बनी होने की वजह से उनकी क्वालिटी बहुत हल्की होती है और आसानी से टूट जाती हैं, ऐसे में इनकी सेफ्टी के लिए आप नंबर प्लेट फ्रेम का इस्तेमाल कर सकते है। ये आसानी से आपको मार्केट में मिल जायेंगी जिनकी कीमत 200 रुपये या इससे ज्यादा हो सकती है। लेकिन यही नंबर प्लेट फ्रेम आपको सिर्फ 65 रुपये में मिल जायेगी वो भी दो सेट के साथ। आप इन्हें अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। ये आपके नंबर प्लेट को एक अच्छा लुक और सुरक्षा प्रदान करते हैं।

डस्टप्रूफ बाइक कवर

बाइक हो या स्कूटर हर मौसम की मार भी वाहनों पर पड़ती है। ऐसे में आप UV प्रोटेक्शन और डस्टप्रूफ बाइक कवर को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस कवर को UV रेज़िस्टेंट मटीरियल से बनाया गया है ताकि आपकी बाइक को सूरज और रंग फेड होने से बचाया जा सके आप अमेज़न ब्रांड के Solimo को चुन सकते है। इसकी कीमत 279 रुपये है।

बाइक फ़ोन माउंट

टू-व्हीलर पर जाते समय अक्सर हमें मैप की जरूरत पड़ती है, अब बार-बार फोन को पॉकेट से बाहर निकाल नहीं सकते, ऐसे में बाइक फ़ोन माउंट का इस्तेमाल आप कर सकते हैं। यह काफी अच्छा प्रोडक्ट है और आपके फ़ोन की भी सेफ रखता है। यह 360 डिग्री रोटेशन की सुविधा है। अमेजन पर इसकी कीमत 249 रुपये है।

 

मोटरसाइकिल यूनिवर्सल टैंक बैग

Guardian Gears Wolverine मोटरसाइकिल यूनिवर्सल टैंक बैग एक बेहद अच्छा प्रोडक्ट है, इसे बाइक के फ्यूल टैंक पर लगा सकते हैं और इसमें आप अपे जरूरी डाक्यूमेंट्स को रख सकते हैं। यह पाउच वाटरप्रूफ़ कवर के साथ आता है, आप इसमें मोबाइल फ़ोन भी रख सकते और आसानी से रीड भी कर सकते हैं। इसमें 8 इंच तक के सभी फ़ोन फ़िट होते हैं। इसमें कई पॉकेट दी गई हैं आप इसमें वॉलेट भी रख सकते हैं। इसे इस तरह से डिजाइन किया है ताकि यह हर बाइक पर फ़िट हो जाये। कंपनी इस पर 6 महीने की वारंटी दे रही है। अमेजन पर इसकी कीमत 599 रुपये है।

रबर शिफ्ट सॉक शू प्रोटेक्शन

स्पोर्ट्स बाइक्स में गियर शिफ्ट सिंगल आता है, जिसे पैर के पंजे से शिफ्ट करना पड़ता है जिसकी वजह से शूज पर अक्सर निशान पड़ जाते हैं तो ऐसे में आप रबर शिफ्ट सॉक शू प्रोटेक्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसकी वजह से गियरशिफ्ट पर ग्रिप भी बेहतर बनती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो