जानें क्या खास है Kawasaki की इस Bike में जो लॉन्चिंग के 15 दिन में हुई आउट ऑफ स्टॉक

जानें क्या खास है Kawasaki की इस Bike में जो लॉन्चिंग के 15 दिन में हुई आउट ऑफ स्टॉक

Sajan Chauhan | Publish: Jul, 17 2018 12:51:06 PM (IST) बाइक

पहले कावासाकी जेड एक्स 10आर (Kawasaki ZX10R) जापान से लाकर भारत में बेची जाती थी। अब ये भारत में ही बनाई जा रही है, जिससे इसकी कीमत में 5-6 लाख रुपये कम हो गए हैं।

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी कावासाकी ने भारत में हाल ही में अपनी बेहतरीन बाइक कावासाकी जेड एक्स 10आर (Kawasaki ZX10R) लॉन्च की थी। भारत में इस बाइक को इतना ज्यादा पसंद किया गया है कि लॉन्चिंग के सिर्फ 15 ही दिनों में इस बाइक के सभी स्टॉक्स बिक गए। आइए जानते हैं क्या है इस बाइक में खास जो इसे इतना ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- यहां सिर्फ 50 हजार रुपये में मिल रही है बुलेट, खरीद कर आप भी भरिए फर्राटा

कावासाकी की इस बाइक को भारत में ही असेंबल किया जा रहा है और भारत में इसको दो अलग-अलग वेरिएंट्स में बेचा जाता है। पहला निंजा ZX10R और दूसरा ZX10RR है। पहले ये बाइक जापान से लाकर भारत में बेची जाती थी, क्योंकि अब ये भारत में ही बनाई जा रही है। जिसकी वजह से इसकी कीमत में 5-6 लाख रुपये कम हो गए हैं। कीमत कम होने की वजह से इस बाइक की लगभग 100 से भी ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। आने वाले कुछ माह में ये बाइक लोगों के घर तक भी पहुंच जाएगी।

ये भी पढ़ें- भारत की पहली 'देसी' सुपरकार के आगे लैंबोर्गिनी और फरारी भी हो जाएंगी फेल, जानें कब होगी लॉन्च

भारत में कावासाकी की ये बाइक काफी ज्यादा कम कीमत में मिल रही हैं इसी वजह से बिक्री में इतना ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। इंपोर्ट ड्यूटी बच रही है, जिसका फायदा ग्राहकों को मिल रहा है। जहां पहले इस बाइक को खरीदने के लिए लोगों को एक्स शोरूम कीमत 18.8 लाख रुपये देने होते थे वहीं अब इसके लिए 12.8 लाख रुपये ही चुकाने पड़ रहे हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 998 सीसी का लिक्विड कूल्ड इन लाइन 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 197 बीएचपी की पावर और 113.5 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इस बाइक में क्विक शिफ्टर, कॉर्नर मैनेजमेंट और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये बाइक ब्लैक, ग्रीन और सिल्वर कलर में बेची जाती है।

इन बाइक्स से होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में आने के बाद इन बाइक्स का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एस 1000आरआर (BMW S1000RR), होंडा सीबीआर 1000आरआर फायरब्लेड (Honda CBR1000RR Fireblade) और यामाहा R1 (Yamaha R1) से होने वाला है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned