scriptमहिलाओं को कम बजट में चाहिए दमदार फीचर्स वाले स्कूटर, ये रहे बेस्ट आॅप्शन | World Women's Day: These are best option of scooters for Women | Patrika News

महिलाओं को कम बजट में चाहिए दमदार फीचर्स वाले स्कूटर, ये रहे बेस्ट आॅप्शन

Published: Mar 08, 2018 12:56:36 pm

विश्व महिला दिवस के मौके पर हम आपको बता रहे है महिलाओं के लिए परफेक्ट स्कूटर्स ये बेस्ट आॅप्शन

Best Scooter of Womens
8 मार्च यानि विश्व महिला दिवस। महिला दिवस के मौके पर हम आपको कुछ ऐसे स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे है जो कि विशेष तौर पर महिलाओं या लड़कियों के लिए तैयार हुए है। स्कूटर्स में महिलाओं की सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा गया है। महिलाओं के सबसे ज्यादा पसंदीदा स्कूटर की बात करें तो इस लिस्ट में होंडा के एक्टिवा स्कूटर का नाम आता है। अभी यह स्कूटर मार्केट में बीएस—4 इंजन के साथ उपलब्ध है। इसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 50,730 रुपए है। कंपनी की तरफ से इसे दो कलर ऑप्शन (मैट सीलीन सिल्वर मेटैलिक व मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक) के साथ बिक्री के लिए पेश किया गया है। कंपनी ने इसे ऑटोमेटिक हेडलैंप ऑन (AHO) फीचर्स के साथ उतारा है।
पिछले वर्ष जुलाई माह में लॉन्च हुआ होंडा क्लिक स्कूटर महिलाओं के लिए एक अच्छा आॅप्शन है। इस ऑटोमैटिक स्कूटर की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 42,499 रुपए और जयपुर एक्स शोरूम कीमत 42,990 रुपए रखी गई है। 2017 होंडा क्लिक स्कूटर में 110सीसी का BS-4 HET (Honda Eco Technology) सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 8 bhp की पॉवर जनरेट करता है।
टीवीएस मोटर्स ने अगस्त 2017 में अपने लोकप्रिय आॅटोमैटिक स्कूटर Jupiter का नया Classic Edition लॉन्च किया था। इस स्कूटर को भी महिलाओं अपने डेली इस्तेमाल के खरीद सकती है। इसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 55,266 रुपए रखी गई थी। नए TVS Jupiter Classic Edition में पुराने मॉडल की तुलना में कई नए फीचर ऐड किए है। नए 2017 Jupiter Classic Edition स्कूटर को 110cc इंजन के साथ उतारा गया है।
होंडा ने एक्टिवा के अलावा एक और नए स्कूटर Honda a GRAZIA को मार्केट में उतारा है। आॅफिशियल महिलाओं के लिए यह स्कूटर एक अच्छा आॅप्शन साबित हो सकता है। इस स्कूटर की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 57,897 रुपए फिक्स की गई है। होंडा के नए ग्राजिया स्कूटर में 124.9cc का 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन लगा है जिसे कम्पनी ने होंडा इको टैकनोलाजी (HET) से बनाया है। यह इंजन 6500 rpm पर 8.52 bhp की पावर और 10.54 Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो