Xiaomi ने लॉन्च किया ये खास स्कूटर, कीमत सिर्फ 2600 रुपये

चीन की मशहूर कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपने Mi मिनी स्कूटर का लेटेस्ट वेरिएंट लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कैसा है Xiaomi Mi Mini Scooter

By: Sajan Chauhan

Updated: 05 Jun 2018, 02:40 PM IST

चीन की मशहूर कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपने Mi मिनी स्कूटर का लेटेस्ट वेरिएंट लॉन्च किया है। शाओमी ने 2016 में पहली बार इस स्कूटर को मीजिया प्लैटफॉर्म पर लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसका लेटेस्ट वेरिएंट चीन में लॉन्च कर दिया है। ये मिनी स्कूटर (Xiaomi Mi Mini Scooter) 8 जून से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। आइए जानते हैं कैसा है ये मिनी स्कूटर और कैसे हैं इसके फीचर्स।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो शाओमी मिनी स्कूटर को खासतौर पर बच्चों के लिए बनाया है इसलिए इस स्कूटर में डबल स्प्रिंग ग्रैविटी स्टीयरिंग सिस्टम दिया गया है। इस स्कूटर को सिर्फ 3 से 6 साल के बच्चों के लिए तैयार किया गया है। स्कूटर के हैंडल के ऊपर वाली जगह को मुलायम चीज से बनाया गया है ताकि बच्चों के लिए काफी ज्यादा आरामदायक रहे। इसके साथ ही इस स्कूटर में इनबिल्ड लैंप दी गई है जो कि इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इंडक्शन के जरिए पावर उत्पन्न करेगी।

डिजाइन और लुक
इस स्कूटर का डिजाइन बिग पैडल है। पैडल की चौड़ाई 134 मिमी और लंबाई 567 मिमी है। फ्रंट व्हील की चौड़ाई 32 मिमी और रियर व्हील की चौड़ाई 52 मिमी है। इस स्कूटर पर कुल 50 किलो वजन उठाया जा सकता है। बाजार में ये स्कूटर पीले, गुलाबी और नीले रंग में आएगा। इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसकी स्पीड को कंट्रोल करने के लिए लंबाई के हिसाब से 3 लेवल का एडजेस्टमेंट सिस्टम लगाया गया है। इस स्कूटर को 3-4 वर्ष के बच्चों के लिए जिगजैग व्हील एडजेस्टमेंट सिस्टम से लैस किया गया है, वहीं 5-6 वर्ष के बच्चों के लिए सामान्य व्हील एडजेस्टमेंट सिस्टम लगाया है।

ये भी पढ़ें- नई कार खरीदते वक्त इन फीचर्स पर दें खास ध्यान

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस मिनी स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 249 चीनी युआन यानी कि लगभग 2600 रुपये तय की गई है। ग्राहक इस स्कूटर को टीमॉल, शाओमी मॉल, जिंगडोंग, सनिंग और शाओमी योउपिन पर खरीद सकते हैं।

Xiaomi
Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned