scriptYamaha ने Launch लॉन्च किया Bike से भी ताकतवर स्कूटर, फीचर्स ऐसे कि कारें भी हो जाएं फेल | Yamaha Cygnus Ray ZR Street Rally Launched in India | Patrika News

Yamaha ने Launch लॉन्च किया Bike से भी ताकतवर स्कूटर, फीचर्स ऐसे कि कारें भी हो जाएं फेल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2018 03:03:50 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

Yamaha Cygnus Ray ZR Street Rally स्कूटर में 113सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 7.1 बीएचपी की पावर और 8.1 न्यूटन मीटर का टार्क उत्पन्न करता है।

Yamaha Cygnus Ray ZR Street Rally

Yamaha ने Launch लॉन्च किया Bike से भी ताकतवर स्कूटर, फीचर्स ऐसे कि कारें भी हो जाएं फेल

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी यामाहा ने नया स्कूटर Yamaha Cygnus Ray ZR street rally एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है। Cygnus Ray ZR के नए वेरिएंट का भारत में इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। आइए जानते हैं कैसा है ये स्कूटर और कैसे हैं इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- भारत की पहली ‘देसी’ सुपरकार के आगे लैंबोर्गिनी और फरारी भी हो जाएंगी फेल, जानें कब होगी लॉन्च

ये स्कूटर यामाहा के ग्लोबल दुपहिया वाहन मॉडल्स से इंस्पायर्ड है। इस स्कूटर के स्टैंडर्ड मॉडल का डिजाइन काफी स्पोर्टी है और लुक काफी अग्रेसिव है। इस स्कूटर में नकल गार्ड है जो तेज हवा में हैंडल ग्रिप को मजबूत करता है। इस स्कूटर में यामाहा एमटी-09 जैसा डिजाइन दिया गया है। रियर डिजाइन की बात की जाए तो इस स्कूटर में रियर में शार्प डिजाइन दिया गया है और भारत में ये स्कूटर जुलाई 2018 से सभी शोरूम पर उपलब्ध होगा।
ये भी पढ़ें- सस्ती कारों को मात देने आ रही है Bajaj की ये कार, कीमत सिर्फ 1.5 लाख और माइलेज 35 kmpl

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में 113सीसी का एयर कूल्ड ब्लू कोर इंजन दिया गया है जो कि 7.1 बीएचपी की पावर और 8.1 न्यूटन मीटर का टार्क उत्पन्न करता है। सीवीटी गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है और ये स्कूटर किसी बाइक से कम ताकतवर नहीं है। इसी के साथ इस स्कूटर के इंजन में रोलर रॉकर आर्म भी दिया गया है जो कम रफ्तार पर पावर को कम करता है।
ये भी पढ़ें- मात्र 5 रुपये के खर्च में 100 किमी से ज्यादा चलेगी Hero की ये बाइक

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस स्कूटर में 170 एमएम का फ्रंट पावर ब्रेक, फ्रंट पॉकेट, 21 लीटर की सीट स्टोरेज, स्पोर्टी मिरर्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिक्योर ग्रिप सिस्टम और शानदार एलॉय व्हील दिए गए हैं। भारतीय बाजार में ये स्कूटर रेसिंग ब्लू और रैली रेड जैसे दो अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगा।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 57,898 रुपये तय की गई है। अब देखते हैं कि भारत में इस स्कूटर को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो