scriptकई देशों के बाइकप्रेमियों का दिल जीता इस यामाहा बाइक ने, कल होगी लांच | Yamaha India to launch YZF-R3 in India | Patrika News

कई देशों के बाइकप्रेमियों का दिल जीता इस यामाहा बाइक ने, कल होगी लांच

Published: Aug 10, 2015 05:43:00 pm

विश्व के कई देशों के बाइक लवर्स का दिल जीत चुकी यामाहा की एक बाइक मंगलवार को भारत में लांच की जाएगी।

Yamaha YZF R3 in India

Yamaha YZF R3 in India

नई दिल्ली। विश्व के कई देशों के बाइक लवर्स का दिल जीत चुकी यामाहा की एक बाइक मंगलवार को भारत में लांच की जाएगी। Yamaha YZF R3 नाम की यह बाइक ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में पेश की जाएगी।

मीडिया रिपोर्टस में बताया गया है कि यामाहा के डीलर्स ने यामाहा आर3 के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। बुकिंग 30,000 रुपए के पेमेंट पर की जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।



क्या होगी कीमत

यामाहा आर3 की कीमत के बारे में अभी तक कम्पनी ने खुलासा नहीं किया है। पर बताया जाता है कि इसकी दिल्ली शोरूम कीमत 3 लाख रुपए तक हो सकती है। यामाहा आर3 का इम्पोर्टड वर्जन ही भारत में लांच करेगी। इसके चलते इसमें एबीएस सिस्टम के आने की संभावना कम ही है। यामाहा आर3 को भारत स्थित प्लांट में एसेम्बल किया जाएगा।

यामाहा आर3 का इंजन

यामाहा आर3 में 321 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन यूज किया जाएगा। इस इंजन से शानदार 42 पीएस का पॉवर जनरेट होगा। 6 गियर सिस्टम के साथ लांच होने वाली इस बाइक में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक एड किए जाएंगे।

दो कलर्स में

यामाहा वाईजेएडएफ-आर3 भारत में दो कलर्स में उतारी जाएगी। ये बॉडी कलर्स हैं रेस ब्ल्यू और मिडनाइट ब्लैक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो