scriptईद के मौके पर यामाहा ने उतारा सेलूटो का डिस्क ब्रेक वेरियंट | Yamaha Saluto Disc brake model during Eid launched | Patrika News

ईद के मौके पर यामाहा ने उतारा सेलूटो का डिस्क ब्रेक वेरियंट

Published: Jul 18, 2015 10:52:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

यामाहा सेलूटो नई बाइक है जिसें हाल ही में लॉन्च किया गया था, कंपनी ने अब इसमें डिस्क ब्रेक वेरियंट भी दिया है

Yamaha Saluto bike photo

Yamaha Saluto bike photo

नई दिल्ली। यामाहा इंडिया ने कम्यूटर बाइक सेगमेंट में धावा बोलते हुए लॉन्च की गई अपनी नई बाइक सेलूटो में अब डिस्क ब्रेक वाला वेरियंट भी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस वेरियंट को ईद के मौके पर उतारा है। यामाहा ने इस बाइक को 52000 रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) की कीमत में उतारा था, जबकि डिस्क ब्रेक वेरियंट को 54500 में उतारा गया है।125सीसी इंजन से लैस यह बाइक होंडा शाइन और हीरो मोटोकॉर्प स्पलेंडर आईस्मार्ट को चुनौति पेश करने वाली है।



यह भी पढ़ें
पल्सर की टक्कर में महिन्द्रा मोजो तैयार, दीवाली पर लॉन्च!



यामाहा सेलूटो का पावर और प्रदर्शन
Yamaha Saluto एक फेमिली-यूज मोटरसाइकिल है अपने शानदार प्रदर्शन के चलते युवाओं को लुभाने वाली है। 125 सीसी इंजन से लैस यह बाइक 8.2 बीएचपी का पावर जनरेट करती है। इसमें 4 स्पीड मेनुअल गियरबॉक्स दिए गए हैं। पावर और परफोर्मेश के मामले में होंडा शाइन को टक्कर देने वाली है।





सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक
यामाहा सेलूटो सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है। कंपनी के मुताबिक इसका माइलेज 78 किलोमीटर प्रतिलीटर है। इस बाइक विद आउट डिस्क ब्रेक वेरियंट को काले और लाल इन दो रंगों की च्वॉयस में उतारा गया है। जबकि डिस्क ब्रेक वेरियंट को ग्लोरी ग्रीन, बोल्ड ब्लू, डेशिंग व्हाइट तथा मेजीस्टिक रेड इन चार रंगों में उतारा गया है।





यह भी पढ़ें
नई बजाज डिस्कवर 125एम हुई लॉन्च, 82.4 का है माइलेज


यामाहा की तीसरी नई बाइक
आपको बता दें कि कि सेलूटो यामाहा की एक महीने के अन्दर लॉन्च होने वाली तीसरी बाइक है। इससे पहले कंपनी ने सुपरबाइक्स यामाहा वायजेडएफ आर1 तथा यामाहा वायजेडएफ आर1एम को भारत में लॉन्च किया था।


Yamaha Saluto Photo4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो