scriptYezdi to return after 25 years tomorrow Anand Mahindra shared image | इंतजार खत्म! कल भारत में 25 साल बाद हो रही है Yezdi की वापसी, आनंद महिंद्रा ने Twitter पर साझा की पहली तस्वीर | Patrika News

इंतजार खत्म! कल भारत में 25 साल बाद हो रही है Yezdi की वापसी, आनंद महिंद्रा ने Twitter पर साझा की पहली तस्वीर

कंपनी द्वारा जारी टीजर के अनुसार Yezdi भारत में कल 3 नई मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। जिन्हें बीते हफ्तों में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

नई दिल्ली

Updated: January 12, 2022 09:55:11 pm

भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में जावा के बाद कल क्लासिक लीजेंड्स Yezdi नेमप्लेट के साथ एक और सफलता की कहानी बनाना चाहता है। बता दें, कल भारत में Yezdi की तीन बाइक्स लॉन्च की जाएंगी। जिनमें से एक रोडकिंग स्क्रैम्बलर, जबकि दूसरी एडवेंचर और तीसरी एक क्रूजर बाइक होगी। कंपनी द्वारा जारी टीजर के अनुसार Yezdi भारत में कल 3 नई मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। जिन्हें बीते हफ्तों में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।आइए विस्तार से बताते हैं इस आईकॉनिक ब्रांड के अपकमिंग मॉडल्स की जानकारी:

yezdi-amp.jpg
Yezdi Motorcycle


RE की बाइक्स से होगा कड़ा मुकाबला


कंपनी की एडवेंचर टूरर का मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन और केटीएम एडवेंचर 390 से होगा। वहीं क्रूजर मोटरसाइकिल के भारत में रॉयल एनफील्ड Meteor 350 की सीधे प्रतिद्वंद्वी होने की उम्मीद है, जबकि स्क्रैम्बलर का वास्तव में अभी तक भारत में कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक Yezdi क्रूजर को Meteor 350 की तरह ही दो ट्रिम्स में बेचा जा सकता है। बाइक के अन्य फीचर्स की बात करें तो हम टीज़र से क्रूजर पर देख सकते हैं, कि यह एलॉय व्हील, फोर्क गैटर, एक एलईडी हेडलैंप, एक वाइड हैंडलबार, नारंगी मोड़ इंटीगेटर और बार-एंड मिरर से लैस होगी।

ये भी पढ़ें : Shimla, Mussoorie और Manali का सफर हो जाएगा सुहाना, बस अपनाएं ये हैक्स और मजेदार करें अपना ट्रिप


मकैनिकल अपडेट

नई Yezdi मोटरसाइकिलों के 334cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आने की उम्मीद है जिसे हमने जावा पेराक पर देखा है। यह इंजन अधिकतम 30 पीएस की पावर और 32 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। भारत में Jawa और BSA को वापस लाने के बाद Yezdi क्लासिक लीजेंड्स द्वारा पुनर्जीवित किया जाने वाला तीसरा ब्रांड है।

ये भी पढ़ें : Tata Punch के मालिक ने किया अनोखा कारनामा, छत पर चढ़कर जांची कार की क्वालिटी, जानें क्या रहा परिणाम


बताते चलें, कि उत्पादन बंद होने से पहले 1996 तक Yezdi भारत में बिकती थी। जिस समय इस ब्रांड ने भारत में अपनी ब्रिकी बंद की थी तब रोडकिंग, डीलक्स और मोनार्क मॉडल बेचे जाते थे। कल लॉन्च होने वाली मोटरसाइकिल की कीमत की बात करें तो Yezdi Adventure की कीमत लगभग 2.10 लाख रुपये, जबकि स्क्रैम्बलर की शुरुआती कीमत लगभग 2 लाख के आसपास से शुरू हो सकती है। वहीं कंपनी की रोडकिंग क्रूजर की कीमत 2 लाख से कम होने की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.