script100 किमी से ज्यादा माइलेज देगा आपका पुराना Scooter, आज ही लगाएं ये सस्ती सी किट | your old scooter will give More than 100 km mileage, get it today | Patrika News

100 किमी से ज्यादा माइलेज देगा आपका पुराना Scooter, आज ही लगाएं ये सस्ती सी किट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 02:48:12 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

अगर आप अपने स्कूटर के कम माइलेज से परेशान हो रहे हैं तो आज हम आपको माइलेज बढ़ाने की आसान टिप्स बता रहे हैं।

Scooter

100 किमी से ज्यादा माइलेज देगा आपका पुराना Scooter, आज ही लगाएं ये सस्ती सी किट

हर कोई ये जानता है कि स्कूटर का माइलेज कम होता है और आज के समय में पेट्रोल के दाम जिस कदर बढ़ते जा रहे हैं तो लोगों को स्कूटर कम पसंद आते हैं। अगर आप भी कोई नया स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं या आपका पुराना स्कूटर भी ठीक से माइलेज नहीं दे रहा है तो अब आपको इसके लिए बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको स्कूटर के माइलेज को डबल से भी ज्यादा करने का अचूक तरीका बता रहे हैं।

जैसे आप होंडा एक्टिवा चलाते हैं और उसका माइलेज उतना भी नहीं मिल रहा है, जितना कंपनी ने दावा किया था तो ये खबर आपको बहुत ज्यादा राहत देने वाली है या ये कह सकते हैं कि ये खबर आपके लिए खुशियों की बहार लेके आ रही है। टेक्नोलॉजी के इस युग में ऐसा कुछ नहीं है जो नामुमकिन हो, जो पुराना स्कूटर पहले कभी 40-50 किमी का माइलेज दिया करता था अब वही स्कूटर 100 किमी से भी ज्यादा का माइलेज देना शुरू कर देगा। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है, कोई जादू की छड़ी थोड़ी है जिसे घुमाया और सारा काम हो गया है।

हम आपको अपने पुराने स्कूटर में सीएनजी किट लगवाने के लिए कह रहे हैं। इस तरह से आप कम खर्च में स्कूटर को ज्यादा तो चला ही पाएंगे और साथ-साथ पर्यावरण के लिए भी आपका स्कूटर काफी ज्यादा अच्छा साबित होगा। देश की राजधानी दिल्ली में कई सीएनजी किट मेकर एक्टिवा के लिए सीनएनजी किट लगाते हैं।

स्कूटर में सीएनजी किट को लगाने के लिए सिर्फ 14-15 हजार रुपये का खर्च आएगा और उसके बाद माइलेज डबल से भी ज्यादा हो जाएगा। इस स्कूटर में 2 सिलेंडर लगा दिए जाएंगे उसके बाद उन्हें प्लास्टिक से कवर कर दिया जाएगा। सीएनजी किट मशीन को सीट के नीचे लगाया जाएगा। इस किट को लगाने में सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है। इसके स्कूटर को सीएनजी से भी चलाया जा सकता है और पेट्रोल से भी चलाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो