scriptZontes ने एक साथ लॉन्च की 350cc की पांच बाइक्स! लुक और फीचर्स बना देंगे दीवाना | Zontes 350 motorcycle range launched in India Price at Rs 3.15 lakh | Patrika News

Zontes ने एक साथ लॉन्च की 350cc की पांच बाइक्स! लुक और फीचर्स बना देंगे दीवाना

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2022 07:58:45 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Zontes की इन सभी बाइक्स में कंपनी ने 348cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा ये बाइक्स एडवांस फीचर्स और तकनीक से लैस हैं। बाजार में ये बाइक्स मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड और केटीएम के मॉडलों को टक्कर देंगे।

zontes_gk350-amp.jpg

Zontes GK350 to 350T New five Bikes Launched in India

देश के 350सीसी टू-व्हीलर सेग्मेंट में एक और नए प्लेयर की एंट्री हुई है। Moto Vault ने आज अपनी नई Zontes 350 मोटरसाइकिल रेंज की कीमतों की घोषणा की है। नए जोंटेस बाइक रेंज की कीमत 3,15,000 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और इस सेगमेंट में पांच बाइक्स शामिल हैं – नेकेड स्पोर्ट्स, स्पोर्ट्स, कैफे रेसर, टूरर और एडवेंचर टूअरर। इन बाइक्स की ख़ास बात ये है कि, इनमें कीलेस इग्निशन, स्लिपर क्लच, एक टीएफटी स्क्रीन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और चार राइडिंग मोड्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि कंपनी की भारतीय बाजार में एंट्री करने की योजना लंबे समय से चल रही थी, लेकिन कंपनी ने फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए अपने बाइक्स की कीमतों की घोषणा की है।


कंपनी के व्हीकल लाइन-अप में 350R, 350X, GK350, 350T और 350T ADV जैसे मॉडल शामिल हैं। सभी बाइक्स में एक 348 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 9,500 आरपीएम पर 38 एचपी और 7,500 आरपीएम पर 32 एनएम जेनरेट करता है। भारत के लिए, ज़ोंटेस ने आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एएआरआई) के साथ साझेदारी की है जो भारत में बेनेली, कीवे और मोटो मोरिनी मोटरसाइकिलों की बिक्री भी संभालती है। विकास झाबख, एमडी एएआरआई, ने सोशल मीडिया हैंडल पर कीमतों का खुलासा किया है जो 3.15 लाख रुपये से शुरू होकर 3.67 लाख रुपये तक जाती हैं। अलग-अलग वेरिएंट और पेंट स्कीम के अनुसार बाइक्स की कीमतें भी भिन्न हैं।

zontes_350r_-amp.jpg


कैसी हैं मोटरसाइकिलें:

सभी मोटरसाइकिलों में बॉश EFI सिस्टम के साथ 348cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह हाई-कम्प्रेशन इंजन 9500 RPM पर 38 bhp की पावर और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ मिलकर 7500 RPM पर 32 Nm का टार्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये इंजन हाई परफॉर्मेंस के साथ ही बेहतर माइलेज भी प्रदान करता है, जैसा कि आमतौर पर 350 सीसी की बाइक्स में कम ही देखने को मिलता है।

zontes_350t_adv-amp.jpg


Zontes 350cc रेंज की मोटरसाइकिलों में एक समान हार्डवेयर और कंपोनेंट्स मिलते हैं, जबकि इनके डिज़ाइन और स्टाइल में बड़ा अंतर देख सकते हैं। इन बाइक्स के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया गया है। मजबूती के साथ ही बाइक्स के वजन को हल्का बनाए रखने के लिए इसमें एल्युमीनियम के पहिये लगे हैं। सभी पांच मोटरसाइकिलों में फ्रंट में 320 मिमी Disk और पीछे की तरफ 265 मिमी Disk ब्रेक्स मिलते हैं। इसमें बतौर स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS भी मिलता है।

zontes_350x-amp.jpg


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो इन बाइक्स में हेडलाइट्स, टेल लाइट्स और ब्लिंकर्स के लिए एक पूरा LED पैकेज दिया गया है। इसके अलावा 4 राइडिंग मोड, कीलेस कंट्रोल सिस्टम, दो फास्ट-चार्जिंग यूएसबी पोर्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, नोटिफिकेशन, स्क्रीन मिररिंग, टेल-टेल लाइट्स, कलर एलसीडी डिस्प्ले के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन इन बाइक्स को और भी बेहतर बनाते हैं। बाजार में ये बाइक्स मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड हिमालयन, केटीएम और येजडी के एडवेंचर मॉडल को टक्कर देंगे।

zontes_350t-amp.jpg


क्या है बाइक्स की कीमत:

Zontes 350R के ब्लू शेड की कीमत 3.15 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि ब्लैक और व्हाइट शेड की कीमत 3.25 लाख रुपये तय की गई है। इसके अलावा Zontes 350X के ब्लैक एंड गोल्ड वेरिएंट की कीमत 3.35 लाख रुपये वहीं (सिल्वर-ऑरेंज) और (ब्लैक-ग्रीन) वेरिएंट की कीमत 3.45 लाख रुपये है। कैफे रेसर मॉडल Zontes GK350 के ब्लैक-ब्लू वेरिएंट की कीमत 3.37 लाख रुपये वहीं (ब्लैक-गोल्ड) और (व्हाइट-ऑरेंज) के लिए ग्राहकों को 3.47 लाख रुपये खर्च करने होंगे।


दूसरी ओर Zontes 350T को केवल दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, इसके ऑरेंज वेरिएंट की कीमत 3.37 लाख रुपये और शैंपेन शेड की कीमत 3.47 लाख रुपये है। इसके अलावा एडवेंचर टुअरर मॉडल भी दो वेरिएंट्स में आता है, ऑरेंज के लिए आपको 3.57 लाख रुपये और शैंपेन मॉडल के लिए 3.67 लाख रुपये खर्च करने होंगे। यहां पर दी गई सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो